यूनीफॉर्म से जिम्मेदारी का एहसास होता है : अक्षय

मुंबई। अभिनेता अक्षय कुमार आगामी फिल्म ‘रुस्तम’ में नौसेना अधिकारी की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं उन्होंने कहा कि उन्हें यूनीफॉर्म पहनने वाले अधिकारियों से ईर्ष्या है, क्योंकि यूनीफॉर्म से जिम्मेदारी का एहसास होता है। और इससे आपके चलने का ढंग भी बदल जाता है। उन्होंने कहा, “जब तक नेवी ट्राउजर और बनियान पहनकर तैयार होता, तब तक ठीक है। लेकिन जब पूरी यूनीफॉर्म पहनकर टोपी लगाता तो मेरी चाल पूरी तरह बदल जाती। यूनीफॉर्म आपको विशेष जिम्मेदारी का एहसास कराता है। यह कहती है कि आप पर जिम्मेदारी है।”

akshay

फिल्म के बारे में अक्षय ने कहा, “जब आप फिल्म में मुझे अदालत या कहीं भी जाते हुए देखेंगे तो आप देख सकेंगे कि मेरी चाल पूरी तरह बदल गई है।” इससे पहले अक्षय ‘हॉलीडे’ में सेना के एक अधिकारी, ‘बेबी’ में आतंकवाद रोधी गुप्त एजेंट, ‘अंदाज’ में भारतीय वायुसेना के अधिकारी और ‘आन’, ‘खाकी’, ‘मोहरा’, ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’, ‘खिलाड़ी 78’ जैसी फिल्मों में पुलिस अधिकारी की भूमिकाओं में नजर आ चुके हैं।

नौसेना के एक अधिकारी की तैयारियों के बारे में उन्होंने कहा, “मैंने इसकी कोई विशेष तैयारी नहीं की। मैं किसी नौसेना अधिकारी से नहीं मिला। सिर्फ एक नौसेना अधिकारी ने मुझे सलाम करना और चलने का ढंग सिखाया।” ‘रुस्तम’ में इलियाना डीक्रूज और ईशा गुप्ता प्रमुख भूमिकाओं में हैं।