नक्सलियों के हाइड-आउट किए गए खत्म

जयपुर। राजस्थान पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र में चल रही सातवीं अखिल भारतीय पुलिस कमांडो प्रतियोगिता के चौथे दिन कुल दस पुलिस कमांडो टीमों ने विभिन्न प्रकार की बाधाओं को पार करते हुए फिर एक बार कठिन लक्ष्य एवं अनेक चुनौतियों से जूझते हुए अपनी श्रेष्ठता साबित की।

प्रतियोगिता के चौथे दिन जीआरपी लाइन में उड़ीसा पुलिस, पंजाब पुलिस, केरल पुलिस, आसाम राइफल एवं आईटीबीपी की टीमों ने 1.3 किलोमीटर की रन एवं आब्सटेकल रन में हौसले और अपनी मानसिक मजबूती से बाजी मारने का प्रयास किया। इसी प्रकार गोलासनी फायरिंग रेंज पर उक्त पांचों टीमों के कमांडो ने फायरिंग प्रतिस्पर्धा में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लक्ष्य भेदने की क्षमता को प्रदर्शित किया।

अपने लीडर के नेतृत्व व निर्देशन में कमांडो ने एक बार फिर नक्सलियों के हाइड-आउट को ध्वस्त कर सर्च ऑपरेशन में रणनीति के अनुरूप सफलता हासिल की। सरदार पटेल पुलिस यूनिवर्सिटी के नए भवन में गुरुवार को तेलंगाना पुलिस, जम्मू व कश्मीर पुलिस, बीएसएफ, कनार्टक पुलिस व महाराष्ट्र पुलिस के कमांडो दिए गए हर्डल टारगेट को भी हौसले और बहादुरी से हासिल करने के नए कीर्तिमान स्थापित करते नजर आए।

आज की इवेन्ट्स में कमांडो अत्याधुनिक हथियारों पॉइंट सीलिंग, मटरोला वॉकी टॉकी, फोल्डिंग स्ट्रेचर,कूकिंग स्टोव, हैंडकफ, कैमरा, कम्पास, टार्च, मेडिकल किट, बायनोकूलर्स, नाइट साइट, टाइम प्लान, कम्यूनिकेशन चार्ट, एक्सरसाइज विजय चार्ट व आवश्यक साजो-सामान को कैरी करते हुए दौड़ में अव्वल रहने के लिए अपना पूरा जोर लगाते नजर आए।