ड्रग्स के साथ एक तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जयपुर। जिला प्रतापगढ़ के पुलिस थाना रंठाजना ने गोपनीय सूचना पर दो मार्च को 260 ग्राम अवैध हेरोइन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर एक मोटरसाइकिल बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ कालूराम रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि थानाधिकारी रंठाजना को गोपनीय सूचना मिली कि कनोरा निवासी शेरखां पिता जमदाद खां पठान बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ हेरोइन काजलीखेड़ा से मध्यप्रदेश की तरफ लेकर जायेगा।

पुलिस बल के काजली खेडा से लालपुरा की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते पर नाकाबंदी कर देने पर एक मोटरसाइकिल चालक काजलीखेड़ा की तरफ से आ रहा था, जो पुलिस को देखकर भागने लगा जिस पर पुलिस बल ने उसका पीछा करके पकड़ा व पूछताछ करने पर उसने अपना नाम शेरखां पिता जमदाद खां पठान उम्र 21 साल निवासी कनोरा थाना रंठाजना बताया तथा उसके कब्जे से अवैध मादक पदार्थ हेरोइन बरामद हुई, जिसका वजन करवाया तो 260 ग्राम था।

आरोपी द्वारा प्रयुक्त मोटरसाइकिल नम्बर को बरामद किया गया तथा आरोपी के विरुद्ध विधिवत कार्यवाही एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत आरोपी को गिरफ्तार किया।  रावत ने बताया कि आरोपी से पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर जानकारी में आया कि मध्यप्रदेश व राजस्थान राज्य के सीमा से लगे हुए गांवों में बेचता हैं तथा आसपास के अन्य मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त आरोपियों से भी हेरोइन खरीदकर मध्यप्रदेश राज्य में बेचता है।