ऐसी जगह जहां रात में जो भी गया वापस नहीं आया

नई दिल्ली। अब तक आपने सिर्फ टीवी फिल्मों में भुतहा जगह और सीन के बारे में देंखा सुना होगा पर भारत में कुछ ऐसी जगहें जहां रात के समय जो भी गया हैं वो वापस नहीं आया हैं ऐसी खतरनाक जगहें की जब वहां के स्थानीय लोग उसके बारे में बताने लगें तो रुह कांप जाएं ऐसी ही ये तीन जगहें प्राक़तिक रुप से तो इतनी खुबसुरत की हर कोई यहां जाना चाहे लेकिन जो भी जाता नो वापस नहीं आता।


मार्वे-मड आइलैंड 

मुंबई का मड आइलैंड जितना खूबसूरत है, उस तक पहुंचने का रास्ता उतना ही डरावना। कहते हैं इस रोड पर रात के समय अजीब से साये गुज़रते हुए देखे जाते हैं, जो लोगों से लिफ्ट मांगते हैं ना देने पर खुद ही पीछे बैठ जाते हैं और दुर्घटनाएं करवाते हैं।
तो आप कभी अगर इस जगह पर जाएं तो बच के जाए बहुत ही डरावनी जगह हैं।


दुमास बीच,गुजरात

गुजरात स्थित दुमास बीच पर हिंदुओं के शवों का दाह-संस्कार किया जाता है। लेकिन शाम के बाद यहां कोई नहीं रुक पाता। क्योंकि लोगों को अकसर यहां अजीब-गरीब आवाज़ें सुनाई देती हैं। यहां कई बार गतिविधियां भी महसूस होती हैं, मानो जैसे वहां कोई हो। बताया जाता है कि, यहां हर ओर मरे हुए लोगों की रूहें हर पल मौजूद रहती हैं। जो भी इस जगह पर रात में गया वो वापस नहीं लौट के आया शाम को अंधेरा होने के बाद यहां से चीखने चिल्लाने की आवाजें आती हैं यह बीच प्राकृतिक सौदर्य से भरपूर हैं लेकिन इस बीच को लेकर स्थानीय लोगों की बातें काफी डरा देने वाली हैं।


चुड़ैल बाड़ी का रास्ता, (शिमला)

चुड़ैल बाड़ी शिमला में ही नवभार से छोटा शिमला जाने वाले एक हाईवे के बीच में स्थित है। ये वो जगह है जहां जाने पर आपके वाहन की स्पीड अपने आप धीमी हो जाती है। इससे पहले आप चाहें जितना तेज गाड़ी चला रहे हों या चाहें जितनी एक्लीलेरेटर दबा रहे हों, लेकिन आपके वाहन की गति धीमी ही रहती है। यहां पर कई लोगों ने रात के समय एक औरत को सफेद साड़ी पहने देखा हैं। ये महिला उनसे लिफ्ट मांगती हैं अगर आप लिफ्ट देने से मना करते हैं तो आपको महसूस होगा कि आपकी गाड़ी की पिछली सीट पर कोई बैठा हुआ हैं। इसी वजह से कई लोगों का एक्सीटेंड भी हो चुका हैं।

 

सृष्टि विश्वकर्मा