फौजी की रुसवाई ,प्रेम ,शादी और तकरार, पीड़िता ने न्याय के लिए लगाईं गुहार

हरदोई। कहा जाता है की एक सैनिक जब किसी बार्डर पे तैनात होता है तो सम्मानित नजरों से उसे देखा जाता है पर अगर कोई महिला एक थाने में जाकर ये शिकायत करे की एक फौजी ने पहले उसे अपने प्यार में फसाया फिर मंदिर में शादी की और अब उसको छोड़ कर चला गया। तो यक़ीनन यह बात लोगों के लिए ये चर्चा का विषय बनेगी। ऐसा ही एक मामला मीड़िया के प्रकाश में आया जब एक फौजी की बेवफाई के किस्से लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गए। अब फौजी की प्रेमिका पत्नी ने एसपी ऑफिस आकर एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है।

military's, Ruswai, love, marriage,fury, victim, used, judge, crime, police, hardoi
crime

मामला है हरदोई के महिला थाने की जहां पे चक्कर लगा रही ये महिला का नाम रिंकी है जो थाना सांडी के ग्राम धोधी की रहने वाली है। महिला के पति गौरव का देहांत लगभग 4 साल पहले हो चूका है। पति के हिस्से में जो भी उसको मिला उससे अपने 2 बच्चों का पालन पोषण कर रही थी की अचानक उसकी जिंदगी में एक फौजी जो चंद्र किशोर आया जो की सिपाही के पद पर 29 पैरा राजपूत रेजिमेंट जाखामा (नागालैंड ) में तैनात है और दोनों एक ही गांव का रहने वाले हैं। महिला से वो पहले फोन से बात करता रहा फिर धीरे-धीरे विश्वास जितने के बाद उससे संपर्क बनाया। चुकी एक फौजी ने उससे कहां की वो उक्त महिला रिंकी और 2 बच्चों को अपना लेगा और जिंदगी भर उसका ख्याल रखेगा इसलिए रिंकी भी उस फौजी चंद्र प्रकाश पर विश्वास कर बैठी। अच्छे भविष्य के सपने दिखाकर कब उसने रिंकी के दिल में जगह बना ली खुद रिंकी को पता नहीं चला। अब वो जब छुट्टी पे आता अपना सारा समय रिंकी के साथ बिताता था।

military's, Ruswai, love, marriage,fury, victim, used, judge, crime, police, hardoi
crime

इस सारे मामले में सामाजिक मर्यादा का ख्याल करते हुए रिंकी ने फौजी चंद्रप्रकाश पर शादी का प्रेशर दिया। जिस पर चंद्रप्रकाश और रिंकी ने मंदिर में जाकर 29 जून को शादी कर ली और एक अनुबंध पत्र भी तैयार कर लिया। शादी में दोनों पक्षों के जानने वाले लोगों ने भी शिर्कत की और फोटों भी खींची गई। 30 जून को फौजी चंद्रप्रकाश रिंकी और उसके दोनों बच्चों को लेकर हरदोई में मोहल्ला पंडितपुरवा में आकर रहने लगा। 17 दिन साथ रहने के बाद फौजी अचानक रिंकी और उसके बच्चे को छोड़ कर चला गया उसके बाद उसने रिंकी से कोई संपर्क नहीं किया। रिंकी का आरोप है की उसकी फौजी चन्द्रप्रकाश से बात हुई थी तो वो बोल रहा है की अपने पहले पति की सारी संम्पत्ति पहले उसके नाम कर दे तभी वो उसे अपनाएगा। जब की फौजी की पत्नी रिंकी उसके साथ ही रहना चाहती है। एक तरफ फौजी उसे ले जाने को तैयार नहीं तो दूसरी तरफ प्रेमिका से पत्नी बानी रिंकी ने अब पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा से न्याय की गुहार लगाईं है। पीड़िता महिला ने एसपी विपिन मिश्रा से दिए गए प्रार्थना पत्र में सैनिक की पोस्टिंग से लेकर जिंदगी में घटित हर घटना लिख कर आवयश्यक कार्रवाई हेतु मांग की है।

इस बारे में हरदोई एसपी का कहना है की एक सांडी थाना क्षेत्र का मामला आया है जहां एक कथित रूप से फौजी का आया है। लिविंग रिलेशन से शादी तक साथ रहने और अब नहीं रखने का मामला है। महिला द्वारा ये आरोप लगाया गया की महिला के पास काफी सम्प्पति है जो कि वो अपने नाम करने की बात कर रहा है तभी वो साथ में रखेगा। महिला द्वारा दी गई तहरीर की जांच कराई जा रही है जांच के बाद अभियोग पंजीकृत किया जाएगा।