चुनाव की आहट से पहले जनता को लुभाने में जुटी सरकार

रायबरेली। प्रदेश की सपा सरकार ने चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले ही जहाँ प्रदेश भर में नए विकास खण्डों के बनाने की सूची जारी की थी, वही अब उनके निर्माण को लेकर जमीन तलाश कर निर्माणकार्य की शुरुआत का भी दौर शुरू हो गया है, मामला रायबरेली जिले  के लालगंज तहसील क्षेत्र का है जहाँ खजुरगाँव के नाम से एक नया विकास खण्ड बनाया गया है।

बुधवार को खजुरगाँव  के शांतिनगर में स्थित  जमीन पर बाकायदा भूमि पूजन कर हवन किया गया जिसमे हजारों ग्रामीण मौजूद रहे साथ ही खजुरगाँव विकास खण्ड में  करीब 50 ग्रामपंचायते जुड़ेंगी जिनमें से कई ग्राम प्रधान मौजूद रहे और इसके साथ ही शिलान्यास कर निर्माण कार्य की शुरुआत भी कर दी गयी कार्यक्रम में मौजूद स्थानीय सपा विधायक देवेंद्र प्रताप ने बताया की पिछले कई वर्षों से नए विकास खंड की मांग कर रही थी, क्योंकि लालगंज व सरेनी विकास खण्ड में गांवों की संख्या अधिक हो गयी  थी जिससे विकास कार्य में बाधा आ रही थी।

जनता की समस्या को देखते हुए जिले में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खजुरगाँव को विकास खण्ड बनाने की घोषणा की जिसका शिलान्यास कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया कार्यक्रम में आये ग्रामीणों ने ख़ुशी का इजहार करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और स्थानीय सपा विधायक देवेंद्र प्रताप को धन्यवाद दिया हालांकि इस काम की जल्दबाजी को लेकर लोग लगातार सवाल उठाते जरूर दिखे।

पंकज, संवाददाता