नोटबंदी को लेकर सीएम अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान

लखनऊ। नोटबंदी को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा है। विपक्ष लगातार केन्द्र सरकार पर हमलावर है। इधर प्रदेश में विधान सभा चुनाव सर पर आने वाले हैं। ऐसे में हर राजनीतिक पार्टियां लगातार नोटबंदी के मुद्दे को अपने-अपने तरीकों से भुनाने पर लगी हैं। सूबे की समाजवादी सरकार के मुखिया अखिलेश यादव ने नोटबंदी को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है।

akhilesh-yadav

सीएम अखिलेश यादव ने नोटबंदी को लेकर बैंकों और एटीएम की लाइन में खड़े लोगों की हुई मौतों पर एक बड़ा फैसला लिया है। सीएम अखिलेश ने घोषणा करते हुए कमजोर मृतक परिवारों को दो-दो लाख का मुआवजा देने की घोषणा की है। अखिलेश यादव ने कहा कि नोटबंदी के कारण बैंकों और एटीएम की लाइन में हुई मौत पर बड़ा ऐलान करते हुए अपने विवेकाधीन कोश से आर्थिक रूप से कमजोर उन परिवार वालों को परीक्षण के बाद मुआवजा देने की घोषणा की है।

इसके अलावा सीएम अखिलेश यादव ने अलीगढ़ की रजिया पत्नी अकबर हुसैन के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि इन्हे मुख्यमंत्री के विवेकाधीन कोष से 5 लाख रूपये मदद देने की ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होने कहा कि नोटबंदी के बाद से देश में आर्थिक तंगी का माहौल दिख रहा है। उन्होने कहा कि लोग लाइनों में खड़े हैं । लोगों की मौत हो रही है।केन्द्र सरकार को इस बारे में ठीक से प्रबंध करने को कहा है।