जिस केन्द्र पर होगा 70 से 80 प्रतिशत मतदान सम्मानित होंगे बीएलओ: डीएम

देवरिया। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए तीसरे चरण के मतदान शुरू हो चुके हैं। मतदाताओं को उनके हक का प्रयोग करने और ज्यादा से ज्य़ादा संख्या में मतदान के लिए अपील करने के लिए प्रशासन द्वारा कई तरह के सकारात्मक कदम उठाए जा रहे हैं। देवरिया जिले में जिन मतदान केन्द्र पर 70 से 80 प्रतिशत मतदान होगा वहां के बीएलओं को सम्मानित किया जायेगा। उक्त बातें जिला निर्वाचन अधिकारी अबरार अहमद ने कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों के साथ हुई बैठक में कही।

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने आगे कहा कि देवरिया विधानसभा में बीबी पैड मशीन लगेगी जिसमें मतदात यह देख सकते है कि वह किस को अपना वोट दिया है। इसके लिए सात सकेन्ड का समय लगेगा। वही पूरे जिले में जहां पिछले चुनाव में कम मतदान हुए थे वहां मॉडल मतदान केन्द्र बनेगें।

वहीं, लोगों को डरने की जरूरत नही वे बेखौफ होकर मतदान करे बाहर से आने वाली पुलिस फोर्स आप के लिए है, अगर आप के आसपास कोई गलत हरकत हो उसकी सूचना हमारे कंट्रोल रूम पर दें। बीएल ओ अपने वोट के दिन क्षेत्र में सुबह सीटी बजाकर जनता को जागरूक करेगे, और मतदान के लिए प्रेरित करेगे वोट बढ़ाने की कोशिश करेगे। पुलिस अधीक्षक मो. इमरान ने बताया कि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम कर लिये गए है मतदान के दिन बार्डर सील होंगे।