किताब ना खरीदना छात्राओं को पड़ा महंगा

आगरा। भगवान् का रूप कहे जाने वाला टीचर अगर जल्लाद बन जाये तो क्या कहेंगे। किताबें न खरीद पाने की वजह से अपने ही छात्रों की पिटाई कर दी जाये तो क्या कहेंगे। जी हां ये वाकिया ताज नगरी का है। जहां कक्षा दस की छात्राओं के साथ की जमकर मारपीट की गई है। वो भी इसलिए क्योंकि वो किताब नहीं खरीद पा रहीं थी। इस घटना से आहत पीड़ित छात्राओं ने मदद की गुहार लगाई है।

शिक्षा का मन्दिर कहे जाने वाले स्कूल के प्रबन्धक की के ख़ौफ़नाक सूरत सामने आई है। जहां स्कूल टीचर ने कक्षा दस की दो छात्राओं को केवल इस बात पर पीटा की वो किताबें नहीं खरीद पाई । जल्लाद टीचर ने छात्राओं को जमकर पीटने के बाद स्कूल से बाहर भी कर दिया। फिलहाल पीड़ित छात्राओं ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है।

ये पूरा मामला आगरा थाना एत्मादौला के ट्रांस यमुना कॉलोनी में स्थित अंकुर इंटर कॉलेज का है। जहां इंटर कालेज में पढ़ रही है दो छात्राओं को किताब न खरीदना महँगा पड़ गया। जल्लाद टीचर ने दोनों की जमकर पिटाई की। इसके साथ उनको स्कूल से भी निष्काषित कर दिया। इस दौरान छात्राओं ने कहा कि किताबें न खरीदने की वजह से स्कूल प्रबंधक ने डंडे से दोनों को खूब पीटा है। जब इस बात की शिकायत करने गये उसके परिजनों ने ये बात कही तो उनके साथ भी मारपीट की गई है।

वहीं इस मामलें में एसपी सिटी सुशील कुमार घुले ने कहा कि पीडित छात्राओं की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित छात्राओं को मेडिकल के लिए रेफर कर दिया। जो संभव कार्रवाई बनती है वो की जायगी। फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

रिंकी तोमर, संवाददाता