‘टॉयलेट एक प्रेमकथा’ के लेखक करेंगे मानहानि का दावा

मुंबई। अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेमकथा’ की कहानी को लेकर हुए विवाद को लेकर फिल्म के अधिकारिक लेखकों की टीम ने कहा है कि वे इसे लेकर मानहानि का दावा करेंगे। परवीन व्यास नाम के एक डाक्युमेंट्री मेकर ने 2016 में बनी अपनी डाक्युमेंट्री ‘मानिनी’ के हवाले से आरोप लगाया था कि उनकी डाक्युमेंट्री के कुछ सीन और संवाद अक्षय की फिल्म के लिए चुराए गए हैं।

इस आरोप को लेकर अब फिल्म के लेखक सिद्धांत और गरिमा ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि उन्होंने 2014 में इस कहानी को तैयार करके राइटर एसोसिएशन में रजिस्टर्ड करा लिया था। उनका कहना है कि निर्माता नीरज पांडे ने 2013 में उनको इस विचार पर फिल्म की कहानी तैयार करने की जिम्मेदारी दी थी, जिस पर 2013 के दिसम्बर में ही काम शुरू कर दिया गया था। सिद्धार्थ का कहना है कि उन्होंने इसकी कहानी तैयार करने के लिए मथुरा के अलावा कई और छोटे गांवों और कस्बों का दौरा किया और अनुभवों के आधार पर कहानी लिखना शुरू किया।

गरिमा का कहना है कि 2016 में बनी किसी डाक्युमेंट्री से किसी भी तरह की नकल करना संभव ही नहीं है, क्योंकि 2016 तक हमारी पटकथा तैयार हो चुकी थी और फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई थी। गरिमा ने कहा कि वे सारे तथ्यों और प्रमाणों के साथ कानूनी सलाह ले रहे है और जल्दी ही मानहानि का केस करेंगे। उनका कहना था कि कोई प्रचार के लिए हमारी मेहनत पर सवाल करेगा, तो हम चुप नहीं रहेंगे और न्यायालय से इंसाफ मांगेंगे।