नतीजों से पहले हार्दिक ने लगाया आरोप, कहा बीजेपी नतीजों से एक दिन पहले करेगी ईवीएम में गड़बड़ी

अहमदाबाद। गुजरात और हिमाचल प्रदेश का दो दिन बाद भविष्य तय हो जाएगा कि आखिरी इन दोनों राज्यों में बीजेपी का कमल खिलेगा या फिर कांग्रेस का हाथ दिखाई देगा। हालांकि एग्जिट पोल के मुताबिक दोनों ही राज्यों में कमल के खिलने की संभावना है। एग्जिट पोल के नतीजों को देखकर विपक्षी खेमेंं में हड़बड़ी साफ देखी जा रही है और विपक्ष ने नतीजे आने से पहले ही ईवीएम पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं। इसी तर्ज पर कांग्रेस के सपोर्टर और पाटीदार नेता आरक्षण आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल ने तमाम एग्जिट पोल पर सवाल उठाते हुए गुजरात में बीजेपी की हार की भविष्यवाणी की। उन्होंने कहा कि बीजेपी गुजरात में हार रही है इसलिए अब वो शनिवार और रविवार की रात को वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी करेगी।

हार्दिक पटेल ने कहा कि गुजरात में बीजेपी की हार का मतलब है पार्टी का पतन। ईवीएम में गड़बड़ी करके बीजेपी गुजरात चुनाव में जीतेगी और हिमाचल प्रदेश का चुनाव हारेगी, ताकि कोई सवाल ना उठाए। उन्होंने कहा कि बीजेपी को महज 82 सीटें ही मिलेगी। गौरतलब है कि एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को 117 और कांग्रेस को 64 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत से बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान भी है। बतात दें कि एग्जिट पोल के सामने आने के बाद ही हार्दिक ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि बीजेपी एग्जिट पोल में जीत रही है, लेकिन फिर भी उसके नेता खुश क्यों नहीं दिखाई दे रहे हैं?

 

दूसरे ट्वीट में लिखा कि हम EVM का इस्तेमाल क्यों करते हैं! ताकि वोटों की गिनती जल्दी हो जाए, लेकिन चुनाव खत्म होने के बावजूद भी 5 से 7 दिन तक क्यों EVM बंद कमरे में रखने पड़ते हैं। हिमाचल प्रदेश में तो ईवीएम एक महीने से पड़ी हुई हैं। इससे अच्छा है की बेलेट पेपर से मतदान कीजिए, इसमें भी मशीनों जितना ही वक्त लगता है। तीसरे ट्वीट में कहा था कि EVM में गड़बड़ी इस सवाल पर हंसी आती है। हमें स्वतंत्र लोकतांत्रिक हिंदुस्तान में इस मुद्दे पर मंथन करना जरूरी है। जनता वोट देने के बाद भी चिंता करती है कि क्या मेरा वोट सही रहेगा! ये सभी के लिए सोचने की बात है।