साउथ की डब फिल्म में दी अजय और अरबाज ने अपनी आवाज

मुंबई। साउथ की फिल्मों का हिन्दी में डब होकर रिलीज होने का प्रचलन काफी पुराना है। हाल ही में ‘बाहुबली’ की दोनों कड़ियों ने जिस तरह से डब होकर हिन्दी भाषी राज्यों में सफलता के झंडे गाड़े हैं, उसके बाद से ये बाजार ज्यादा सक्रिय हो गया है। खबर मिली है कि तेलुगु से हिंदी में डब होने वाली फिल्म ‘ध्रुव’ के मुख्य किरदारों को अजय देवगन और अरबाज खान ने अपनी आवाज में डब किया है।

bollywood, Ajay devgan, Arbaaz khan, voice, South, Dub, film
Ajay, Arbaaz khan voice South Dub film

बता दें कि तेलुगु में रिलीज होकर बड़ी कामयाबी पाने वाली इस फिल्म में मुख्य भूमिका रामचरन तेजा और ‘रोजा’ फेम अरविंद स्वामी की है। हिन्दी के डब वर्शन में रामचरन तेजा को अजय देवगन की आवाज मिली है, जबकि अरबाज खान ने अरविंद स्वामी के किरदार की आवाज को डब किया है। ये पहला मौका है, जब अजय देवगन जैसे बड़े सितारे साउथ की किसी फिल्म की डबिंग से सीधे तौर पर जुड़े हैं।

अरबाज खान ने भी पहली बार किसी फिल्म की डबिंग की है। दिलचस्प बात ये है कि इस डब फिल्म को हिंदी में थिएटरों में रिलीज नहीं किया जा रहा है, बल्कि स्टार चैनल इसका टेलीविजन प्रीमियर करने जा रहा है और इन दिनों स्टार के नेटवर्क के सभी चैनलों पर इस फिल्म के डब वर्जन के प्रोमो धूम मचा रहे हैं। रामचरन तेजा ने हिन्दी में अमिताभ बच्चन को लेकर बनी प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘जंजीर’ के रीमेक में काम किया था, तो अरविंद स्वामी ने 90 के दशक में मणिरत्नम की ‘रोजा’ और फिर ‘बॉम्बे’ फिल्मों में काम किया था।