काबुल में अमेरिकी विश्वविद्यालय पर आतंकवादी हमला, 2 हमलावर ढेर

काबुल। काबुल स्थित ‘अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ अफगानिस्तान’ पर आतंकवादी हमले में एक सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई थी जबकि 21 घायल हो गए हैं। इस घटना को अंजाम देने वाले दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘सीएनएन’ को बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जब हमलावर विश्वविद्यालय परिसर में घुसे तो उन्होंने विस्फोट कर दिया और गोलीबारी भी की। ‘टोलो न्यूज’ ने ट्वीट कर बताया कि घायलों में तीन महिलाएं भी हैं। तीन की हलात गंभीर बनी हुई है।

american university in kabul

रसायन विषय के शिक्षक अहमद समीन ने बताया कि जब यह हमला हुआ वह कक्षा में छात्रों को पढ़ा रहे थे। हमलावरों ने कैंपस में विस्फोट और गोलीबारी की। समीन की कक्षा में बिजली भी चली गई। समीन ने बताया, “बहुत अंधेरा था। सब यहां-वहां भाग रहे थे। सब चिल्ला रहे थे।”उन्होंने भी काले धुएं के बीच छात्रों और अन्य शिक्षकों के साथ भागना शुरू किया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्होंने गोलियां चलने की आवाज सुनी। स्थानीय समयानुसार रात 7.50 बजे विस्फोट हुआ। उस समय सभी छात्र इकट्ठा थे और खाना खा रहे थे। विश्वविद्यालय परिसर में एंबुलेंस, सुरक्षाबल और बचाव दल पहुंच गए हैं। अफगानिस्त के समाचार चैनल ‘टोलो न्यूज’ के मुताबिक, सुरक्षाबलों के कैंपस में प्रवेश करने के तुरंत बाद एक बार फिर गोलीबारी शुरू हुई।