पेरिस में ISIS ने किया आतंकी हमला, एक ऑफीसर की मौत, 2 जवान घायल

पेरिस। फ्रांस की राजधानी पेरिस में आतंकी हमला हुआ है जिसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई है जबकि 2 जवान घायल हो गए। हालांकि पुलिस ने जवाबी कार्यवाई करते हुए हमलावर को भी मार गिराया है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है।

ये आतंकी हमला पेरिस के चैम्स एलीसीस शॉपिंग डिस्ट्रिक्स में गुरुवार (20-4-17) देर शाम को हुआ। एक शख्स आया और ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगा जिसमें एक अधिकारी की मौत हो गई और दो जवान घायल हो गए। इन दोनों जवानों की हालत नाजुक बताई जा रही है। जहां पर ये पूरी वारदात हुई है उस हिस्से में आमतौर पर पर्यटकों की भीड़ रहती है। हालांकि इस घटना के बाद आसपास के मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया।

हमले के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि हमलावर ने फ्रैंकलिन रुसवेल्ट सब-वे स्टेशन के करीब पुलिस को निशाना बनाया थ। वहीं फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वां ओलां ने देशवासियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया है।

आईएसआईएस ने ली जिम्मेदारी:-

कई देशो में अपने आतंक के पैर पसार रहे आईएसआईएस ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। इस्लामिक स्टेट ने हमलावर को अपना लड़ाकू बताया है। मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो इस हमलावार का नाम अबु यूसुफ बताया जा रहा है जो कि पेरिस का ही रहने वाला है और उसकी उम्र 39 साल है।

राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले इस घटना ने मचाया हड़कंप:-

फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव जल्द ही होने वाले है जिसकी वजह से वहां पर तैयारियां जोरो-शोरों पर है। ऐस में इस आतंकी वारदात के बाद फ्रांस की चिंता बढ़ गई है। वहां सुरक्षा व्यवस्था ज्यादा मुस्तैद कर दी गई है। वहीं पेरिस में हुए इस हमले की हर जगह निंदा की जा रही है।