काबा की पवित्र मस्जिद पर आतंकी हमले कोशिश नाकाम

नई दिल्ली। काबा की पवित्र मस्जिद पर आतंकवादी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया गया हैं। सऊदी अरब के आतरिक मंत्री ने शुक्रवार को बताया कि सुरक्षाबलों ने मक्का मस्जिद पर आतंकवादी हमले की एक योजना को असफल कर दिया अल अरबिया टीवी और सऊदी सरकार के अधिकारिक टेलिविजन अल इखबारिया ने यह जानकारी दी है सऊदी सरकार ने बताया कि 3 आतकंवादी संगठन मिलकर इस हमले की साजिश रच रहे थे इनमें से 2 संगठन मक्का के ही हैं।

जबकि तीसरा जेद्दा में सक्रिय संगठन है मालूम हो कि मक्का की ग्रैंड मस्जिद है और इस्लाम में सबसे पवित्र मानी जाने वाली जगह काबा के चारों ओर बनी है शुक्रवार को रमजान का आखिरी जुम्मा था ईद की नमाज पढ़ने के लिए बड़ी संख्या में मुसलमान दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से मक्का आते हैं। आपको बता दें कि इस ऑपरेशन के कई दृश्यों को बाद में लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया इनमें से कई तस्वीर धमाके के बाद की है इससे पहले शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान आंती को गोली मार दी।

इस संदिग्ध आतंकी के कई साथियों को मक्का के ही एक इलाके से गिरफ्तार भी किया गया है। अभी कुछ समय पहले ही खबर आई थी कि इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने सऊदी अरब को निशाना बनाने की धमकी दी थी।