बीएसएफ जवान की पत्नी ने दिल्ली हाईकोर्ट में दायर की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका

नई दिल्ली। खराब खाना की शिकायत की वीडियो फेसबुक पर पोस्ट करनेवाले सीमा सुरक्षा बल के जवान तेजबहादुर यादव की पत्नी ने दिल्ली हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यीकरण के तहत याचिका लगाई है । तेजबहादुर की पत्नी के मुताबिक उन्होंने संपर्क करने की काफी कोशिश की लेकिन कुछ पता नहीं चला । यहां तक कि उन्होंने सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक को दो पत्र भी लिखे लेकिन कोई जवाब नहीं आया । उन्होंने फोन भी किया लेकिन उनके फोन को होल्ड पर रखकर काफी देर तक कोई जवाब ही नहीं मिलता है ।

याचिका में कहा गया है कि यादव ने अपनी पत्नी से बात की थी और कहा था कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं जिसके बाद उन्होंने दोबारा सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक से बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने उनसे मुलाकात नहीं की ।

आपको बता दें कि एक अन्य याचिका पर सुनवाई करते हुए 17 जनवरी को दिल्ली हाईकोर्ट ने खराब खाना देने के आरोपों की जांच करने के लिए केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। चीफ जस्टिस जी रोहिणी की अध्यक्षता वाली बेंच ने केंद्रीय गृह मंत्रालय, बीएसएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, असम राइफल्स और एसएसबी को नोटिस जारी किया है । इस मामले में कोर्ट ने इनसे 27 फरवरी तक जवाब मांगा है ।