भारत के साथ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा

वेलिंगटन। भारत के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में हरफनमौला खिलाड़ी कोरी एंडरसन की वापसी हुई है। एंडरसन को एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सोमवार को यह घोषणा की। चोट के कारण टेस्ट श्रृंखला से बाहर हुए तेज गेंदबाज टिम साउदी को एकदिवसीय टीम में चुना गया है। बल्लेबाज एंटोन डेवसिच और विकेटकीपर बी. जे. वाटलिंग की टीम में वापसी हुई है।

newzeland

टेस्ट टीम में वापसी करने वाले जेम्स नीशाम को भी टीम में जगह मिली है। एंडरसन ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच इसी साल भारत में हुए टी-20 विश्व कप में खेला था। वह पीठ में चोट के कारण जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के दौरे से बाहर हो गए थे। पिछले सप्ताह उन्होंने लिंकन टूर्नामेंट में तीन 50 ओवर के ट्रायल मैच खेले थे, लेकिन गेंदबाजी नहीं की थी।

मुख्य चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि उनके स्वास्थ्य पर ध्यान रखा जाएगा। लार्सन ने कहा, स्वास्थ्य लाभ के दौरान कोरी के पेशेवर रवैये ने हमें यह फैसला लेने पर बाध्य किया। इसका श्रेय उन्हें और उनके द्वारा की गई मेहनत को जाता है। हम उन्हें टीम में शामिल कर खुश हैं। वह मध्य क्रम को मजबूत करेंगे। वह भारतीय परिस्थतियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं।उन्होंने कहा, वह अभी भी अपनी गेंदबाजी पर मेहनत कर रहे हैं, लेकिन श्रृंखला में वह विशेषज्ञ बल्लेबाज की ही तरह खेलेंगे।तेज गेंदबाज मिशेल मैक्लेघन व एडम मिलने, बल्लेबाज कोलिन मुनरो और हरफनमौला खिलाड़ी जॉर्ज वॉकर चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

टीम– केन विलियमसन (कप्तान), कोरी एंडरसन, ट्रैंट बाउल्ट, डग ब्रैसवेल, एंटोन डेवसिच, मार्टिन गुपटिल, मैट हैनरी, टॉम लाथम, जेस्म निशाम, ल्यूक रौंची, मिशेल सैंटरन, इश सोढ़ी, साउदी, रॉस टेलर, बी.जे. बाटलिंग।