हरदोई में शिक्षकों की योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी

हरदोई। सूबे में सत्ता पलट होने के बाद योगी सरकार लगाता एक्शन में है। ऐसे में योगी सरकार के द्वारा प्रदेश में वित्तविहीन शिक्षकों का मानदेय बन्द करने के फैसले के खिलाफ सोमवार को जनपद में वित्तविहीन शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन कर जिला विद्यालय निरीक्षक के ऑफिस में बाहर से ताला जड़ दिया। इस घटना की सूचना मिलते के साथ ही पुलिस सक्रिय हो गई। और सूचना मिलते ही सीओ सिटी सहित भारी मात्रा में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद विरोध प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों को पुलिस ने  गिरफ्तार कर लिया।

सोमवार को  हरदोई जनपद के जिला विद्यालय निरीक्षक ऑफिस में वित्तविहीन शिक्षकों ने अपने जिला अध्यक्ष बादाम सिंह के नेतृत्व में जमकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और जिला विद्यालय निरीक्षक के ऑफिस में बाहर से ताला जड़ दिया। जिसके जमकर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की इस बात की सूचना जैसे ही पुलिस महकमे के अधिकारियों को मिली तो सीओ सिटी अजीत सिंह चौहान कई थानों की फोर्स लेकर जिला विघायल निरीक्षक के ऑफिस पहुंच गए। जिसके बाद काफी देर तक हंगामा चलता रहा। ऐसे में पुलिस ने बड़ी मुश्किलों का समाना करते हुए हालात को समान्य बनाया। पुलिस ने मुश्किल से आंदोलकारियों को समझाया और ऑफिस का ताला तुड़वाया।

पुलिस की बात को समझते हुए शिक्षकों ने हंगामे को बंद कर दिया। लेकिन कुछ शिक्षक अभी भी पुलिस की बात मानने को तैयार नहीं हुए। पुलिस के लाख समझाने के बाद भी शिक्षकों ने पुलिस की बात को नहीं माना और फिर हंगामा और भी ज्यादा उग्र हो गया। जिसके बाद सभी आंदोलकारियों को पुलिस गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सभी आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किया और अपने साथ ले गई। वही दूसरी तरफ जिला अध्य्क्ष बादाम सिंह ने बताया कि अगर प्रदेश सरकार ने उनकी बात नहीं मानी तो ये आंदोलन जिला स्तर पर नहीं प्रदेश स्तर पर होगा।