टाटा ग्रुप, गोदरेज, अडानी ने दिखाई सहारा की प्रॉपर्टी खरीदने में दिलचस्पी

नई दिल्ली। लंबे समय से विवादों में घिरे सहारा समूह को आखिरकार नीलाम करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से हरी झंडी दे दी गई है। सहारा ग्रुप की संपत्ति को खरीदने के लिए कई बड़े कॉपोरेट्स दिलचस्पी दिखा रहे हैं लेकिन कौन खरीदेगा इस पर संशय बरकरार है। समाचार एजेंसियों की रिपोर्ट से मिल रही खबरों के मुताबिक सहारा की प्रॉपर्टी खरीदने की इच्छा रखने वालों में टाटा ग्रुप, गोदरेज, अडानी और पतंजलि शामिल हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक सहारा की करीब 30 प्रोपर्टीज हैं, जिसकी कीमत 7,400 करोड़ रुपये है जिसे नीलाम किया जाना है। इन प्रॉपर्टीज़ में से ज़्यादातर की नीलामी रियल एस्टेट कंसल्टेंट Knight Frank को करानी है। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक इन दिग्गजों के अलाला कॉर्पोरेट्स के अलावा Omaxe और Eldeco जैसी रियल एस्टेट कंपनियों ने भी सहारा की प्रोपर्टी खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है।

दिल्ली की जमीन पर कई लोगों की निगाहें हैं तो दूसरी तरफ यूपी की राजधानी लखनऊ में बनें सहारा के अस्पताल को Apollo Hospitals ने दिलचस्पी दिखाई है। इस बारे में सहारा ग्रुप ने किसी भी संभावित खरीदार का नाम नहीं बताया है। उसका कहना है कि डील की प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही पूरी हो जाएगी। गौरतलब है कि सहारा ग्रुप को जुलाई-अगस्त तक सेबी के पास 10,500 करोड़ रुपये जमा कराने हैं।