गर्मी से राहत पाने के लिए स्विमिंग पूल का सहारा

मेरठ। 47 डिग्री टेम्प्रेचर के बाद बड़ी ही आस से बारिश हुई थी, जिससे मौसम खुशगवार हो गया था। बच्चों सहित घर में रहकर रसोई में काम करने वाली महिलाओ को काफी राहत मिली थी। लेकिन अब बारिश को कई दिन बीत गए और पारा फिर से अपने तेवर दिखाने लगा है, धूप और उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया है। महिला और बच्चे इससे काफी परेशान है, ऐसे में बच्चों और महिलाओं ने मौसम को मात देने का प्लान बनाया और पूल पार्टी का आयोजन किया। जिसमें महिलाओं और बच्चों ने जमकर मस्ती की, इससे उन्हें गर्मी को भगाने में काफी राहत मिली, ऐसे में उनका कहना है, कि जब तक गर्मी का सितम जारी रहेगा वो इस तरह से ही मौसम को मात देने के लिए इस तरह की पार्टी करते रहेंगे।

आपको बता दें कि लगातार बारिश होने से जहाँ लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली थी वहीं बारिश हुए कई दिन बीत जाने के बाद सूर्य देव ने फिर अपना प्रचण्ड रूप दिखाना शूरू कर दिया और लोगों को इस चिलिलाती गर्मी से घरों में कैद कर दिया। लेकिन लोगों ने इस गर्मी को मात देने के लिए अब स्विमिंगपूल का सहारा लेना शुरू कर दिया है। मेरठ में इस चिलिलाती गर्मी से बचने के लिए महिलाओं ने एक पूल पार्टी का आयोजन किया जिसमें महिलाओं ने अपने ग्रूप के साथ अपने बच्चों को भी इस पार्टी का आनन्द दिलाया। जहां पर उन्होंने अनेक प्रकार के खेल खेले, डांस किया व गीत गाये और पूरी तरह इस पार्टी का आनन्द लेते हुए इस गर्मी को मात देने की पूरी तैयारी की है।

महिलाओं की मानें तो लगातार बारिश होने से कुछ राहत तो जरूर मिली थी लेकिन कई दिनों से बारिश ना होने की वजह से पहले से भी ज्यादा गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। इसिलिए उन्होनें स्विमिंगपूल का सहारा लिया क्योंकि घरों के अन्दर तो पूरी तरह उमस हो जाती है। इसलिए मन तो ये कर रहा है कि पूल से बाहर ही ना निकलें लेकिन क्या करें घर भी जाना लोगों की मजबूरी है।वहीं जब हमने बच्चों से बात की तो उनका कहना है कि यहां आकर गर्मी से काफी राहत मिली और यहाँ पर उन्होनें अपने दोस्तों के साथ मिलकर खूब एंजॉय किया तरह-तरह के खेल भी खेले साथ ही उनका कहना है कि गर्मी की छुट्टियों के बाद एक और गर्मी की छुट्टी का आनन्द यहां हमने लिया है। अब पेरैंटस घर वापस चलने के लिए बोल रहे है, लेकिन यहाँ से वापस जाने का मन भी नहीं कर रहा है।