नवाबों के शहर में छन रही है मोदी के नाम की जलेबी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के पहले चरण का मतदान कल है। इस चुनावी रण में सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार और प्रसार करने में एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा चुनाव प्रचार के बारे में बताने जा रहे है जो कि अपने आप में बड़ा ही अनोखा है। इस चुनाव प्रचार में कोई पोस्टर या फिर रैली नहीं बल्कि जलेबी ने एक अहम भूमिका निभाई है।

चाश्नी में डूबी हुई जलेबी को तो आपने कितनी बार खाया होगा लेकिन नवाबों के शहर लखनऊ में भाजपा के चुनाव प्रचार में जुटा दुकानदार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस कदर मुरीद है कि उसने प्रचार के लिए जलेबी को ही अपना हथियार बना लिया है। इसके साथ ही उसने जलेबी का नाम ‘मोदी जलेबी’ और ‘कमल जलेबी’ ही रख डाला।

जानिए यूपी के पहले चरण में कौन है चुनावी मैदान में   

दरअसल मिठाई का दुकानदार भाजपा का बहुत बड़ा समर्थक है और इसी वजह से वह ऐसी जलेबी बनाकर भाजपा का प्रचार कर रहा है। इस दुकानदार ने मोदी जलेबी को ऐसे बनाया है कि उस पर मोदी लिखा हुआ है और कमल जलेबी में कमल का आकार बना हुआ है जिसे उसने कमल जलेबी का नाम दिया। खबरों की मानें तो दुकानदार को ये आइडिया तब आया जब उसने एक दिन मोदी के नाम की जलेबी छानी और तब से लेकर आज कर वो इस तरह की जलेबी लगातार छानकर भाजपा का समर्थन कर रहा है।

बता दें कि शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बुलन्दशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा और कासगंज इन 15 जिलों में उत्तर प्रदेश का पहला दंगल होना है। इस दंगल को लेकर सभी राजनीतिक दलों में चुनावी जंग का आगाज हो चुका है। पहले चरण के दंगल को साधने और सत्ता के गणित में इन 15 जिलों की 73 सीटों पर अपने दमखम को तौलने में हर पार्टी रात दिन एक किए हुए है।