संदिग्ध आईएस सदस्यों को 12 दिनों की हिरासत

हैदराबाद। एक स्थानीय अदालत ने शुक्रवार को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के संदिग्ध पांच सदस्यों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में सौंप दिया। एनआईए ने इन सभी को बुधवार को हैदराबाद के पुराने इलाके से गिरफ्तार किया था। एनआईए ने 30 दिन के हिरासत की मांग की थी, लेकिन अदालत ने सिर्फ 12 दिन की हिरासत मंजूर की।

ISIS-600x415

महानगर सत्र न्यायाधीश ने अभियोजन एवं बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद हिरासत का आदेश जारी किया। गुरुवार को गिरफ्तार किए गए संदिग्ध पांचों युवकों को 14 दिन की हिरासत में भेजा गया था और इस समय वे चेरलापल्ली जेल में हैं। एनआईए संभवत: शनिवार को उन्हें हिरासत में लेगी।

एजेंसी के वकील ने अदालत से कहा कि आतंकवादी साजिशों, उनके निशानों, आईएस में उनके संपर्क, देश के अन्य हिस्सों में उनके संपर्कियों और उनके पास से बरामद हथियारों, रसायनों और 15 लाख रुपयों के स्रोत के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उन्हें संदिग्धों को हिरासत में लेने की जरूरत है।

एनआईए ने हैदराबाद की पुरानी बस्तियों में 10 जगहों पर की गई छापेमारी के दौरान 11 युवकों को हिरासत में लिया था, जिनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है।

(आईएएनएस)