सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी बच्चे को मेडीकल वीजा का दिया भरोसा

 

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने नरम व्यवहार के लिए जानी जाती हैं। उनका दिल सिर्फ भारतीयों के ही नहीं बल्कि हर देश के व्यक्तियों के लिए पिघल जाता हैं और इस बार सुषमा का दिल एक पाकिस्तानी बच्चे के लिए पिघला है। जिसे भारत में इलाज कराने के लिए वीजा की जरूरत है। इस पर सुषमा ने पाकिस्तानी व्यक्ति से वीजा का भरोसा दिया है। बता दें कि व्यक्ति ने ट्वीट के जरिए सुषमा से वीजा के लिए आग्रह किया था साथ ही उसने लिखा था कि दोनों देशों के बीच खराब रिश्तों की सजा मेरा बेटा क्यों भुगते। मुझे इस बात का जवाब चाहिए जवाब दीजिए सरताज अजीज और सुषमा स्वराज मैडम।

बता दें कि इस ट्वीट का जवाब देते हुए सुषमा स्वराज ने शख्स को ट्रीटमेंट के लिए वीजा देने का भरोसा दिया है। सुषमा ने कहा कि आप वहां पर भारतीय दूतावास में संपर्क करें, बच्चे को कोई तकलीफ नहीं होगी। हम उसे मेडिकल वीजा देंगे और आपके बच्चे को इलाज के लिए भारत बुलाएंगे।

वहीं हाल ही में यह तय किया गया था कि पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के सिफारिशी पत्र पर ही किसी पाकिस्तानी नागरिक को भारत आने के लिए मेडिकल वीजा मिलेगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने उन सभी खबरों को तो बेबुनियाद बताया था कि भारत ने पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीजा देना बंद कर दिया है लेकिन उन्होंने साफ किया कि केवल अजीज के सिफारिशी पत्र पर ही तत्काल कार्रवाई की जाएगी। गोपाल बागले ने साफ किया था कि मेडिकल की कई शिकायतें लगातार सुषमा स्वराज को सोशल मीडिया के जरिये मिलती हैं। कई बार मेडिकल वीजा दिया भी जा चुका है।