सुषमा ने की इराक के विदेश मंत्री से मुलाकात, मोसुल में गायब भारतीयों पर देंगी जवाब

नई दिल्ली। इराक के मोसुल में 39 भारतीय लापता हैं। जिसको लेकर मीडिया ने खुलासा किया था कि मोसुल में अब वो भारतीय मौजूद नहीं हैं और न ही उनका कोई सुराग है इसकी वजह से पूरा देश चिंता में आ गया है। अब इसी खुलासे की गूंज संसद तक पहुंच गई है और अब संसद में ये सदा गूंज रही है। अकाली दल सांसद चंदूमाजरा ने लोकसभा में इराक में 39 लापता भारतीयों का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि लापता में से अधिकतर लोग पंजाब से हैं, मैं चाहता हूं कि सरकार इस पर जवाब दे। वहीं स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि इस मुद्दे पर मंगलवार को चर्चा होगी, जिसमें सुषमा स्वराज जवाब देंगी।

Sushma Swaraj, meet, Iraq, Foreign Minister, Mosul
Sushma Swaraj meet Iraq Foreign Minister

बता दें कि कांग्रेस पार्टी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव भी ला सकती है। कांग्रेस ने सुषमा पर देश और संसद को गुमराह करने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि सुषमा स्वराज ने सभी नागरिकों के जीवित होने की बात कही थी, लेकिन सरकार के पास अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं है। इस बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की इराक के विदेश मंत्री डॉ. इब्राहिम अल-एशैकर अल जाफरी से मुलाकात हुई। दोनों के बीच गायब भारतीयों को लेकर भी चर्चा हुई।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने आरोप लगाते हुए कहा कि सुषमा संसद में जो भी जानकारी दे रही हैं वो सारी भ्रामक है। हमें उन भारतीयों के लिए चिंतित होना चाहिए कि वो जिंदा भी है या नहीं। अगर वहीं जेल नहीं है तो हमें ये देखना है कि विदेश मंत्रालय ने जो जानकारी दी है क्या वो सही है। कांग्रेस के अलावा इराक से लापता 39 भारतीयों के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी भी लोकसभा में सरकार को घेरेगी, पार्टी के सांसद लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव रखेंगे और बहस की मांग करेंगे।