राज्यसभा में नाइजीरियाई छात्रों के ऊपर हमले पर बोली सुषमा

नई दिल्ली। नाइजीरिया के छात्रों पर दो बार हो चुके नस्लीय हमले की घटना को आड़े हाथों लेते हुए भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरूवार को राज्यसभा में आश्वासन दिया कि इस मामले कि गहराई तक जाकर जांच होगी। सुषमा ने कहा कि ऐसी घटना की वो कडे शब्दों में निंदा करती हैं और जल्द ही दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का होगी।

उन्होंने राज्यसभा में कहा कि उन्हें जैसे ही इस घटना का पता चला उन्होंने तुरन्त यूपी सरकार से इस संबंध में पूरी रिपोर्ट मांगी। विदेश मंत्री ने बताया कि इस मामले में उन्होंने प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री से भी बात की है और उन्हें इस बात की गंभीरता और निष्पक्षता के साथ जांच करने को कहा है।

सुषमा ने कहा कि आदित्यनाथ ने सोमवार रात ग्रेटर नोएडा में भीड़ द्वारा चार नाइजीरियाई छात्रों पर हमले की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है।भीड़ ने कथित तौर पर ड्रग्स ओवरडोज के कारण एक किशोर की मौत के बाद अफ्रीकी नागरिकों पर मादक पदार्थो का कारोबार करने का आरोप लगाते हुए हमला किया।

बता दें कि इसके पहले सुषमा ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी कि उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं।