सुंदरम की कोशिशें लाई रंग, बीबीसी अपनी डॉक्यूमेंट्री के जरिए उत्तराखंड में पर्यटन को देगा बढ़ावा

देहरादून। उत्तराखंड में पर्यटन को बढावा देने के लिए मीनाक्षी सुंदरम जी-जान से महनत कर रहे हैंं। मीनाक्षी को जब से उत्तराखंड के पर्यटन सचीव का प्रभार मिला है तब से ही राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उनके द्वारा उठाए गए कदम या प्रोजेक्ट सफल साबित हुए हैं। मीनाक्षी ने उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार से पैसों की मागं की थी। जिसके चलते केंद्र ने ऋषिकेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 400 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को हाल ही में मंजूरी दी है।

 

मीनीक्षी के कारण अब बीबीसी भी देवभूमि उत्तराखंड की वादियों पर मोहित हो गया है। उत्तराखंड में पर्यटन की असीम संभावनाओं को दुनिया के सामने रखने के लिए पर्यटन सचिव सुंदरम की कोशिशों से एक बड़ी पहल हुई है। बीबीसी ने सुंदरम की इन्हीं कोशिशों को देखते हुए उत्तराखंड पर्यटन मंत्रालय से हाथ मिलाया है। जिसके तहत अब आने वाली 19 अक्टूबर को दुनिया बीबीसी की नजर से उत्तराखंड की खूबसूरती को निहारेगी।

बीबीसी एक घंटे की एक डॉक्यूमेंट्री “Story of gangs” को प्रसारित करेगा। जिसमें उत्तराखंड की ‘दियाणी’ मानी जाने  वाली मां गंगा से लेकर उत्तराखंड की वो वादियां भी होगी जो सैलानियों को अपनी ओर खींचेगी और साबित करेंगी कि उत्तराखंड धरती पर मौजूद स्वर्ग है।