संसद में वीडियो बनाने पर समित्रा महाजन ने दी अनुराग ठाकुर को हिदायत

दिल्ली। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर द्वारा संसद के हंगामे की वीडियो बनाने पर लोकसभा स्पीरक सुमित्रा महाजन ने उन्हें हिदायत देकर छोड़ दिया है। दरअसल अनुराग ठाकुर ने हंगामा कर रहे विपक्षी दलों का वीडियो अपने मोबाइल से बनाना शुरू कर दिया था। विपक्षी दलों की ओर से 24 जुलाई को अनुराग ठाकुर इस हरकत का विरोध किया गया, जबकि आप सांसद भगवंत मान ने मामले को लेकर स्पीकर को एक पत्र लिखकर विरोध जताया गया। हालांकि अनुराग ठाकुर की ओर से पूरे मामले पर माफी मांग ली गयी है।

sumitra mahajan, warn, anurag thakur, video, shoot, parliament
sumitra mahajan warn anurag thakur

हालांकि विपक्ष अनुराग ठाकुर के खिलाफ भगवंत मान की तरह कार्रवाई करने की मांग पर अड़ा है। मामले में कांग्रेसी सांसद मल्लिकार्जुल खड़गे ने जानना चाहा कि आखिर क्यों नहीं अनुराग ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, जबकि उनका मामला भगवंग मान के मामले के समान ही है। मल्लिकार्जुन खडगे ने स्पीकर सुमित्रा महाजन से कहा कि सांसद भगवंत मान के खिलाफ ऐसे ही एक आरोप में कार्रवाई करते हुए संसद के दो सत्रों के लिए निलंबित कर दिया था। मान पर संसद के बाहर का वीडियो शूट करने का आरोप था, जबकि अनुराग ठाकुर पर संसद के भीतरी भाग का वीडियो लेने का आरोप है। ऐसे में क्यों नहीं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि मामले में स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि मेरे नोटिस में ऐसा कुछ नहीं आया है। लेकिन फिर भी अगर ऐसा कुछ हुआ है, तो वो निंदनीय है। मामले को लेकर सुमित्रा महाजन ने अनुराग ठाकुर से कहा कि अगर आपने ऐसा कुछ किया है, तो आपको सदन से माफी मांगनी चाहिए। स्पीकर के ऐसा कहने पर अनुराग ठाकुर ने एक बयान देते हुए अपनी हरकत पर माफी मांगी। विपक्ष के हंगामे और शोर-शराबे के बीच अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगर किसी को मेरे मोबाइल से आपत्ति है, तो मैं खेद व्यक्त करता हूं। स्पीकर सुमित्रा महाजन ने अनुराग ठाकुर को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ऐसी हरकत भविष्य में दोहरायी गयी, तो सख्त कार्रवाई की जाएंगी।