ईद पर सलमान की ‘सुल्तान’ ने मचाई धूम

मुंबई। बॉलीवुड के ‘भाईजान’ सलमान खान ईद के मौके पर बुधवार को रिलीज हुई अपनी फिल्म ‘सुल्तान’ के साथ टिकट खिड़कियों पर उत्सव की रौनक ले आए। ईद की तारीख में बदलाव से भी फिल्म के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा है। व्यापार विश्लेषकों का मानना है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल होगी।

Sultan

पीवीआर पिक्चर्स के सीईओ कमल ज्ञानचंदानी के मुताबिक, फिल्म ने उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन किया है।

ज्ञानचंदानी ने कहा, “‘सुल्तान’ एक बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करेगी। (बुधवार) सुबह से सिनेमाघरों में करीब 85 से 90 प्रतिशत दर्शक उपस्थित थे।”

फिल्म की इतनी शानदार शुरुआत का प्रमुख कारण केवल सलमान खान के बेशुमार प्रशंसक ही नहीं है, बल्कि यह भी है कि ईद अभिनेता के लिए भाग्यशाली है। ईद के मौके पर रिलीज हुई उनकी सभी फिल्मों ने अच्छी कमाई की है।

अली अब्बास जफर निर्देशित ‘सुल्तान’ के कारण सिनेमाघरों में अच्छी-खासी चहल पहल है।

सलमान फिल्म में हरियाणा के एक पहलवान की भूमिका में नजर आएंगे, जो देश के लिए मेडल जीतने का प्रयास करता है, लेकिन हार जाता है। फिल्म की कहानी मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में पहलवानी का कौशल फिर से खोजने के उनके प्रयास पर आधारित है।

‘इनॉक्स लेजर लिमिटेड’ के प्रोग्रामिंग और वितरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने कहा, “इनॉक्स सिनेमाघरों में ‘सुल्तान’ की ओपनिंग हाउसफुल रही है। दर्शक फिल्म को पसंद कर रहे हैं। साप्ताहांत के लिए फिल्म की एडवांस बुकिंग होना बेहद खास बात है। इसे देखते हुए हमें उम्मीद है कि ‘सुल्तान’ साप्ताहांत में सबसे ज्यादा अच्छी शुरुआत और शायद सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड कायम करेगी।”

वितरक सुनील बंसल ने कहा कि फिल्म को व्यावसायिक सफलता के साथ ही आलोचकों की भी सराहना मिली है।

उन्होंने कहा, “‘सुल्तान’ की शुरुआत शानदार रही और सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बेहद सकारात्मक प्रतिक्रिया भी मिली है। सिनेमा में सलमान के प्रशंसक बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं और पूरी फिल्म में तालियां और सीटियां बजा रहे हैं।”

पहले दिन की कमाई 35 करोड़ के पार:-

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की खेल पर आधारित फिल्म ‘सुल्तान’ ने बॉक्स-ऑफिस पर धूम मचा दी है। अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित फिल्म ने अपने पहले ही दिल 35 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। बताया जा रहा है कि बुधवार को रिलीज हुई यशराज फिल्म्स प्रोडक्शन की फिल्म ‘सुल्तान’ ने 36.54 करोड़ रुपये की कमाई की है।

ईद पर रिलीज हुई नई फिल्म में सलमान पहलवान की भूमिका में हैं। फिल्म व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श के अनुसार, फिल्म में अनुष्का शर्मा महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। विशेष पांच दिवसीय सप्ताहांत के दौरान फिल्म निश्चित रूप से बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ेगी।

आदर्श ने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा, ‘सुल्तान’ ने बॉक्स ऑफिस पर अपना वर्चस्व साबित किया।