किंग खान को पीछे छोड़ सुल्तान फोर्ब्स इंडिया में बने नंबर वन

मुंबई। बॉलीवुड के करन -अर्जुन यानि कि सलमान और शाहरुख की दोस्ती के चर्चे काफी फेमस है। लेकिन हाल ही में फोर्ब्स इंडिया ने सेलिब्रिटी की लिस्ट जारी की है जिसमें सुल्तान किंग खान से बाजी मार ली है। इस मैगजीन में 100 सेलिब्रिटीज को जगह दी गई है। जिसमें 2016 के सबसे ज्यादा कमाऊ सेलिब्रिटी के तौर पर शाहरुख खान को पीछे छोड़कर सलमान ने पहले नंबर की जगह ले ली है। उनकी सालाना कमाई करीब 270.33 करोड़ रुपये है।

salman

इस मैगजीन ने दंबग खान के पहले नंबर पर काबिज होने के लिए 2015 में उनकी ‘प्रेम रतन धन पायो’ और 2016 में ‘सुल्तान’ की बड़ी सफलता को वजह बताया। इसके साथ ही मैगनजीन ने कहा है कि ऐसा कोई वर्ष नहीं गया है जब शाहरुख या सलमान 100 सेलिब्रिटी की सूची में नं.1 न रहे हों।

फोर्ब्स इंडिया के अनुसार सलमान की अनुमानित कुल आय शीर्ष 100 सेलिब्रिटियों की कुल दौलत का 9.84 प्रतिशत है। इस मामले में दूसरे नंबर पर रहे शाहरुख ने 221.75 करोड़ रुपये की कमाई की है और प्रसिद्धि के मामले में तीसरा स्थान हासिल किया है।

फोर्ब्स इंडिया द्वारा जारी पांचवी सबसे अमीर 100 सेलिब्रिटियों की सूची में वरीयता का आकलन दो मानदंडों पर किया गया है। इनमें अक्टूबर 2015 से सितंबर 2016 के बीच मनोरंजन आधारित आय और प्रसिद्धि का आकलन किया गया। सूची में अन्य बड़े नामों में विराट कोहली, एमएस धोनी और अभिनेता अक्षय कुमार शामिल हैं। पत्रिका के मुताबिक, महिलाओं में प्रियंका चोपड़ा की कमाई 76 करोड़ रुपये है, जबकि दीपिका पादुकोण की कमाई 69.75 कोरड़ रुपये है।