सुखबीर बादल ने सिद्धू और मनप्रीत बादल के खिलाफ खोला मोर्चा

चंडीगढ़। सुखबीर बादल ने कैप्‍टन सरकार के दो मंत्रियों मनप्रीत बादल और नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सुखबीर ने कहा की शिअद वित्‍तमंत्री मनप्रीत बादल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्‍ताव लाएगा। इसके साथ शहरी निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अनुसूचित जाति आयोग में शिकायत की जाएगी।

सुखबीर बादल ने बुधवार को पंजाब विधानसभा की कार्यवाही के बाद पत्रकारों से बातचीत में कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने वित्‍तमंत्री और अपने चचरे भाई मनप्रीत बादल और शहरी निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर हमला किया।

कहा की अकाली दल वीरवार को विधानसभा में वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्‍ताव लाया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि मनप्रीत बदाल ने विधानसभा में किसानों को गरीब और भिखारी कहा है। यह किसानों का अपमान है। यह निंदनीय और सीधे-सीधे विशेषाधिकार हनन है।

सिद्धू ने एक विधायक को गरीब दलित कहा,यह विधायक और दलित समाज का अपमान है। इसके लिए अनुसूचित आयोग से शिकायत कर सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्‍होंने कहा कि सिद्धू जिस तरह की भाषा का इस्‍तेमाल कर रहे हैं वह मर्यादा के खिलाफ है। वह विरोधियों के खिलाफ अपशब्‍दों का इस्‍तेमाल करते रहे हैं।

आपको बता दें की पंजाब विधानसभा के बजट सत्र में लगातार अकाली दल के विधायकों और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच झड़प और नोकझोंक होती दिख रही है। बुधवार को भी सिद्धू और अकाली दल के विधायकों के बीच टकराव हुआ। अकाली विधायकों ने नवजोत सिंह सिद्धू पर गाली देने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा किया। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के विधायक सुखपाल खैहरा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा की (खैहरा) और सिमरजीत सिंह बैंस स्‍पीकर के दामाद के अवैध रेत खनन कारोबार की पोल खोलने वाले थे, इसी को लेकर उन्‍हें विधानसभा के बजट सत्र से निलंबन कर दिया।