बीएसएससी पर्चा लीक मामले में सुधीर कुमार को किया गया निलंबित

पटना। बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) पर्चा लीक कांड में आइएएस सुधीर कुमार को बिहार सरकार ने शुक्रवार को निलंबित कर दिया है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया है। बिहार एसआइटी की टीम ने आयोग के अध्यक्ष आइएएस सुधीर कुमार को मामले में मुख्य आरोपी बताया था। गत सप्ताह उन्हें झारखंड के हजारीबाग स्थित उनके पैतृक आवास से उनके पांच रिश्तेदारों के साथ गिरफ्तार किया था।

1987 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सुधीर कुमार को लेकर बिहार आइएएस एसोसिएशन ने विरोध जताकर राज्यपाल रामनाथ कोविंद को एक ज्ञापन सौंपा था जिसमें एसोसिएशन ने यह मांग की थी कि उन्हें छोड़ा जाए। उनके संघ ने कहा था कि अब वे किसी का भी मौखिक आदेश नहीं मानेंगे। साथ उन्होंने इसकी सीबीआई से जांच कराने की मांग करते हुए मुख्य सचिव अंजनी कुमार से भी मुलाकात कर एक ज्ञापन उन्हें सौंपा था।

वहीं शुक्रवार को इस मामले में आयोग के सचिव परमेश्वर राम की कोर्ट में पेशी नहीं हो सकी । परमेश्वर राम की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी होनी थी, लेकिन लिंक फेल होने के कारण ऐसा नहीं हो सका। मालूम हो कि बिहार के इस बहुचर्चित परीक्षा घोटाला में आइएएस सुधीर कुमार का नाम आने पर वहां की आइएएस लॉबी ने आंदोलन किया था और राज्यपाल के समक्ष भी अपनी मांग रखी थी।