चरखारी के एक गांव ने बनाया रिकार्ड, 1 बजे तक किया 80% मतदान

महोबा। विधानसभा चुनाव के लिए चलाए गए मतदाता जागरुकता अभियान का असर मतदान में दिखने लगा है, जिले की दोनों विधानसभा सीटों में मतदाता भारी संख्या में बूथ में पहुंच अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। चरखारी विधानसभा के सुदामापुरी गांव के लोगों ने दोपहर एक बजे तक 80 फीसदी मतदान कर जिले में रिकार्ड बनाया है। दोपहर एक बजे तक जिले में कुल 43 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया है जिसमें महोबा विधानसभा क्षेत्र में 43 फीसदी व चरखारी विधानसभा क्षेत्र में 42 फीसदी मतदान करना शामिल है।

जिले के सभी मतदान केंद्रों में सुबह से ही भारी संख्या में मतदाता वोट डालने पहुंच गए थे। जिले के तीन दर्जन से अधिक मतदान केंद्रों को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया हैं यहां मतदाताओं को वोट डालने के बाद सेल्फी लेने के लिए सेल्फी सेंटर भी बनाया गया है। इसके अलावा 60 से अधिक केंद्रों का सीधा प्रसाारण करने के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक चरखारी विधानसभा क्षेत्र के पनवाड़ी ब्लाक के मारगपुरा गांव में मतदाताओं ने शुरु में तो मतदान का बहिष्कार किया पर बाद में पहुंचे डीएम के समझाने पर ग्रामीणों ने जिद छोड़ वोट डालना शुरु कर दिया। यहां के लोग गांव के नाले में पुल न बनाए जाने को लेकर नाराज थे। पनवाड़ी ब्लाक के ही नटर्रा गांव में भी बहिष्कार कर रहे ग्रामीणों में अपनी जिद छोड़ मतदान किया है। कबरई ब्लाक के झिरसहेवा के ग्रामीणों ने भी बहिष्कार का ऐलान किया था पर डीएम अजय कुमार के समझाने पर वह भी वोट डालने को तैयार हो गए।