उपनिरीक्षक कुलदीप सिंह ने योग दिवस पर लिखी कविता,पीएम मोदी को पसंद आई

लखनऊ। राजभवन में तैनात उपनिरीक्षक कुलदीप सिंह से विशेष रुप से मुलाकात की है,ये मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसलिए की है क्योंकि कुलदीप ने अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर एक ऐसी कविता लिखी है जो की नरेंद्र मोदी को बहुत पसंद आई है।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस शीर्षक से लिखी गई कुलदीप की कविता में प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आदर भाव है- धन्य हैं श्री नरेन्द्र मोदी जी जिनका उत्कृष्ट विचार है ये,पूरे विश्व की जनसंख्या को भारतीय उपहार है ये। अपने प्रधानमंत्री संग मिलकर 21 जून को योग उत्सव मनाएं, स्वस्थ रहे तन, स्वस्थ रहे मन, चिंता फिक्र को दूर भगाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को सीडीआरआई का मुआयना व एकेटीयू के नए भवन का लोकार्पण करने के बाद रात्रि विश्राम के लिए राजभवन पहुंचे थे। जहां उन्होंने राज्यपाल, उनकी पत्नी कुंदा नाईक, बेटी निशिगंधा एवं विशाखा कुलकर्णी तथा नाती शार्दुल और अधिकारियों से मुलाकात की और इसकी प्रशंसा की। प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से राजभवन में तैनात उपनिरीक्षक कुलदीप सिंह से भेंट की। कुलदीप ने योग दिवस पर कविता लिखी जो पीएम मोदी को पसंद आई है।

आपको बता दें की उपनिरिक्षक कुलदीप सिंह एक कवि भी है,जिन्होंने योग दिवस के ऊपर ये कविता लिखी प्रधानमंत्री ने अपने दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर राजभवन में रात्रि विश्राम किया और राज्यपाल के मेहमान भी बने। मोदी का यह राजभवन आने का पहला मौका है।पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के बाद मोदी राजभवन में रुकने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं।