पंजाब यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ाने को लेकर छात्रों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

चंडीगढ़। फीस बढ़ाए जाने से नाराज छात्रों ने मंगलवार (11-04-2017) को पंजाब यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा किया जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर जमकर लाठियां बरसाई। इसके अलावा भीड़ पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए।

फीस बढ़ाने के विरोध में प्रदर्शन

बता दें कि पंजाब यूनिवर्सिटी के सभी कालेजों में फीस बढ़ा दी गई है, जिसके बाद विश्वविद्यालयों में छात्रों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई। जिसमें कई छात्रों को गंभीर चोटें आई और कुछ पुलिस वाले भी जख्मी हो गए। बढ़ी हुई फीस को वापस लेने के लिए छात्रों ने काफई देर तक नारेबाजी की। इसके बाद जब वी सी आॅफिस में जाकर उन्होंने तोड़फोड़ की तब पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया जिसके बाद छात्रों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी।

मामला सुलझने तक पूर्वनिर्धारित फीस लेने की राज्यपाल से की मांग

पंजाब भाजपा ने राज्यपाल वी पी सिंह बदनोर से फीस बढ़ोतरी की समीक्षा के लिए एक नियामक बोर्ड गठित करने का आग्रह किया है। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्षों हरजीत सिंह ग्रेवाल और इकबाल सिंह लालपुरा के नेतृत्व वाले एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से इस मामले पर मुलाकात की और मांग की कि राज्य में सभी निजी स्कूलों से कहा जाना चाहिए कि मामला सुलझने तक वे पूर्ववर्ती शैक्षिक सत्र के अनुरूप ही फीस लें।