अपने हक की लड़ाई लड़ने को मजबूर हुए छात्र

मेरठ। छात्रवृत्ति को लेकर लगातार छात्रों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। विभिन कॉलेजों के सैकड़ो छात्रों ने समाज कल्याण विभाग पर जमकर हंगामा किया, लेकिन छात्रों को शांत करने पहुंचे बीजेपी के सांसद और विधायक को छात्रों के गुस्से का सामना करना पड़ा। नेतागण छात्रों से मिलकर दबे पाव निकल लिए। इस दौरान एक छात्र गर्मी से बेहोश हो गया, छात्रों ने चेतावनी दी है कि वो मेरठ में सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे को के दौरान उनकी गाड़ी के आगे लेटकर अपनी मांग मनवाएंगे।

मेरठ में अधिकतर छात्रों की स्कॉलरशिप शासन स्तर पर अटकी हुई है। ऐसे में जो छात्र स्कॉलरशिप पर पढ़ रहे थे, उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में इन छात्रों ने आरपार की लड़ाई का मूड बना लिया है। छात्रों ने आज बकायदा जब केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान का दौरा विकास भवन में था। उसी दौरान विकास भवन पर प्रदर्शन करने का मन बना लिया, लेकिन संजीव बालियान का दौरा स्थगित हो गया, और छात्रों ने समाज कल्याण अधिकारी के यहां हंगामा कर दिया।

मौके पर मौजूद सांसद विधायको ने छात्रों को समझने की कोशिश की लेकिन छात्र अपनी जिद पर अड़े रहे और सीएम की गाड़ी के आगे लेटने की चेतावनी देते रहे। छात्रों के गुस्से को देखते हुए नेतागण मौके से निकल लिए, लेकिन इस हंगामे के दौरान गर्मी से एक छात्र बेहोश हो गया, लेकिन मौके पर कोई स्वास्थ्य विभाग की गाड़ी ना होने की वजह से छात्र अपने साथी को कंधे पर डाल कर ले गए।

शानू भारती