कॉलेज प्रबंधन की तानाशाही पर गुस्साएं छात्रों ने किया प्रदर्शन

रूड़की। NH-73 यानी देहरादून रोड पर स्थित बीएसएम डिग्री कॉलेज के सैकड़ो छात्र कॉलेज प्रबंधन के तानाशाही रवैये के खिलाफ सड़को पर उतरे और कॉलेज के मुख्य गेट के सामने ही जमकर नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन भी किया। रुड़की का बीएसएम पीजी डिग्री कालेज शहर के पुराने कॉलेजो में शुमार है और इसके प्रबंधन तंत्र पर आज से पहले भी तानाशाही ओर शोषण के आरोप अलग-अलग मामलों में लगते आये है मामला चाहे कालेज के लेक्चरर के शोषण का हो या कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने का।

अब इसी कड़ी में कॉलेज के छात्र-छात्राओं के आर्थिक और मानसिक शोषण का मामला जुड़ा है विद्यार्थियों का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन मनमाने ढंग से दो-दो,तीन-तीन बार परीक्षा शुल्क वसूल कर रहा है कई बार कॉलेज प्राचार्य से शिकायत करने के बाद भी कोई हल नही निकल रहा है उल्टे उन्हें जब तब कॉलेज प्रबंधन गुंडा तत्वों से डराने धमकाने का काम कर रहा है ये नज़ारा शनिवार(16-04-17) भी देखने को मिला कि कुछ लोग पिस्टल लगाए हुए कॉलेज कैम्पस में विद्यार्थियों के साथ धक्का-मुक्की करते हुए नज़र आये।

सड़कों पर विद्यार्थियों का गुस्सा इस हद तक था कि पुलिस भी उन्हें समझाने में नाकामयाब दिखी ओर नेशनल हाइवे तक इन पीड़ित छात्र-छात्राओं ने ब्लॉक कर दिया गया। अब इस पूरे मामले पर सवाल ये उठता है कि आखिर क्यों कॉलेज में फीस के नाम पर उगाही हो रही है? ये कौन लोग है जो पिस्टल लगाकर कॉलेज कैम्पस में छात्रों को कॉलेज प्रबंधन तंत्र के खिलाफ कुछ भी बोलने पर डराते-धमकाते है?आखिर शिक्षा के मंदिर में कॉलेज प्रबंधन कौन से संस्कार छात्र-छात्राओ के लिए परोस रहा है।

 –शकील अनवर, संवाददाता रुड़की