सोमवार को भी जारी है छात्रों का हंगामा :पटना

पटना । बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट रिजल्ट को लेकर हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। रिजल्ट घोषित होने के दूसरे दिन से ही रिजल्ट में हुई गड़बड़ी को लेकर कई छात्र संगठनों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था जो आज तका जारी है।

रिजल्ट जारी होने के दूसरे दिन यानि 31 मई को फेल छात्रों ने इंटर काउंसिल के पास जमकर हंगामा किया था, और तोड़फोड़ की थी। उसके  ही दूसरे और तीसरे दिन आइसा के साथ डुसू और बाकी सभी छात्र संगठनों ने रिजल्ट में गड़बड़ी का विरोध करना शुरू किया।इसी दौरान पुलिस और छात्रों की झड़प भी हुई थी।

आज सोमवार को पटना के बुद्ध मार्ग पर बड़ी संख्या में छात्र जमा हो गए और रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों ने बुद्ध मार्ग को चक्का जाम कर दिया है। छात्रों की मांग है कि सभी छात्रों की कॉपियों को दोबारा चेक किया जाए और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई हो।

सोमवार को छात्रों के हंगामे को देखते हुए बिहार इंटर काउंसिल कार्यालय के पास भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। वैशाली जिले में भी रिजल्ट को लेकर हंगामा बढ़ता जा रहा है। छात्रों ने महुआ पुल को भी जाम कर दिया है। जिसमें आइएसएफ के कार्यकर्ता भी शामिल हैं। इंटर के  रिजल्ट में हुई गड़बड़ी को लेकर छात्र शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी के इस्तीफे की मांग भी कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ पटना के बिहार लोक सेवा आयोग कार्यालय के पास ही अभ्यर्थियों के हंगामा करने की भी खबर मिल रही है। व्याख्याता पद के अभ्यर्थी पूरी तरह गुस्साए हुए है, और आयोग के सचिव और अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं। खबर के मुताबिक, सरकार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने कहा है कि टॉपर घोटाले में पाए गए दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जायेगी।