अवैध रूप से रहने वाले विद्यार्थियों को खाली करना होगा रिम्स हॉस्टल

रांची। राजधानी स्थित रिम्स अस्पताल के हॉस्टल में अवैध रूप से रहने वाले विद्यार्थियों को जल्द हटाया जायेगा। रिम्स प्रबंधन जल्दी ही इसे लेकर बैठक कर आगे की कार्रवाई शुरु करेगा। बताया जाता है कि रिम्स अस्पताल में दर्जनों विद्यार्थी ऐसे हैं, जो अवैध रूप से रिम्स के हॉस्टल में रह रहे हैं।

जानकारी के अनुसार रिम्स प्रबंधन अगले सप्ताह मजिस्ट्रेट के निर्देशन में हॉस्टल आवंटन की प्रक्रिया शुरू करेगा। रिम्स हॉस्पिटल में अगले सप्ताह से बॉयज एवं गर्ल्स हॉस्टल में नए सिरे से हॉस्टल आवंटन शुरू किया जाएगा। इसे लेकर रिम्स प्रबंधन जल्द ही मजिस्ट्रेट के साथ बैठक करेगा, जिसमें हॉस्टल को नए सिरे से आवंटन कर अवैध रूप से रह रहे विद्यार्थियों को हटाने पर निर्णय लिया जायेगा।

बता दें कि इस संबंध में जानकारी देते हुए रिम्स के निदेशक डॉ बीएल शेरवाल ने बताया कि रिम्स के हॉस्टल में विद्यार्थियों को अब नए सिरे से हॉस्टल का आवंटन किया जाएगा। पीजी विद्यार्थियों के नामांकन के बाद अब एमबीबीएस में नामांकन शुरू होने वाला है। ऐसे में हॉस्टल का आवंटन किया जाना है। इसे लेकर हॉस्टल में अवैध रूप से रह रहे विद्यार्थियों को हटाया जाएगा, ताकि नए विद्यार्थियों को हॉस्टल आवंटित किया जा सके। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को नए सिरे से हॉस्टल आवंटन की प्रक्रिया बहुत ही जल्द शुरू होगी। इसकी तैयारी रिम्स प्रबंधन कर रहा है।