उत्तराखंड: स्कूल प्रशासन ने 40 छात्रों का जबरन कराया मुंडन

देहरादून। देहरादून के एक प्राइवेट स्कूल में सजा देने का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। दरअसल स्कूल में छात्रों के बाल लंबे पाए जाने के बाद सुबह के वक्त एक नाई बुलवा लिया गया और 40 के करीब छात्रों के बाल काट दिए गए। लेकिन बालों को छोटा करने के बजाए सिर को पूरी तरफ से मुंडवा दिया गया। छात्रों के परिजनों में घटना के बाद से ही आक्रोश बना हुआ है।

student hair cut

छात्रों के परिजनों का कहना है कि छात्रों के बाल अगर ज्यादा बड़े थे तो उन्हें चेतावनी देकर परिजनों को इसके बारे में बताया जा सकता था लेकिन स्कूल प्रशासन ने ऐसा नहीं किया। स्कूल प्रशासन का कहना है कि छात्रों के परिजनों ने उनसे कहा है कि वह घरवालों की बात नहीं मानते हैं और बाल नहीं कटाते हैं इसलिए परिजनों ने ही बाल काटने की छूट दी थी। स्कूल प्रशासन का कहना है कि परिजनों के कहने पर ही स्कूल में नाई बुलाकर छात्रों के बाल काटे गए हैं।

इस सब के बाद स्कूल प्रशासन का कहना है कि छात्रों के परिजनों के कहने के बाद ही बाल काटे गए हैं। पूरा मामला बाईपास रोट स्थित मैरी स्कूल का है। मामले से हैरान होकर एक छात्र के परिजन का कहना है कि उनके बेटे के बाल एक दिन पहले की कटाए गए थे लेकिन स्कूल जाने के बाद उसके बाल पूरी तरह से काट दिए गए।