देश को मजबूत बनाने के एजेंडे के साथ शुरु हुआ ब्राहमीन्स कनेक्ट

नई दिल्ली। ब्राहमीन्स कनेक्ट, जो की एक नोट फॉर प्रॉफिट संगठन है को सफलतापूर्वक इंडिया हैबिटेट सेंटर में 22 जनवरी को लॉंन्च किया गया, यह संगठन समुदाय को सशक्त कर देश को मजबूत बनाने को प्रतिबद्ध है। इस आयोजन में हर क्षेत्र जैसे नीति अधिवक्ताओं, सरकारी अधिकारियों, मीडिया, कॉर्पोरेट, एक्सपर्ट्स, अर्ध सैनिक बलों, और शिक्षा सहित क्षेत्र के ब्राह्मण समुदाय के प्रमुख सदस्यों से बड़ी भागीदारी देखी गई।

श्री विकास शर्मा, अध्यक्ष, ब्राहमीन्स कनेक्ट ने कहा कि समुदाय व्यक्ति विशेष को अपनी प्रतिभा का पोषण करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उनका मकसद है कि यह मंच ब्राह्मिन समुदाय के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचकर उसको सशक्त कर देश के विकास में भागीदारी निभाएं।

उन्होंने कहा, एक मजबूत और सशक्त समुदाय समय की मांग है, विकास शर्मा ने आगे कहा कि अगर समुदाय सशक्त बनेगा तो देश की उन्नति और प्रगती में एक बड़ा योगदान दे सकेगा, समुदाय के सदस्य जब एक साथ तरक्की करेंगे तो देश के विकास को गति दे पायांगे। इस विचार के साथ, वे आदर्श वाक्य के साथ वें चल पड़े हैं, “समुदाय का सशक्तिकरण … राष्ट्र की प्रगति है।”

उन्होंने प्रतिभागियों से आग्रह किया की समुदाय को सशक्त बनाने में अपना समय और प्रयासों में योग्दान करें- अपना समर्थन प्रदान करने और हर क्षेत्र जैसे शिक्षा, खेल, कला के क्षेत्र में सलाह से और किसी भी अन्य किसी भी क्षेत्र में करियर और उन्नति के लिए योगदान करें उन्होंने इस बात को दोहराया कि ब्राह्मण हर क्षेत्रों में नेतृत्व की भूमिका निभाते आ रहें है, जैसे डिफेन्स, चिकित्सा, इंजीनियरिंग, व्यापार, राजनीति, प्रशासन, मीडिया, मनोरंजन, खेल, शिक्षा, आदि हालांकि, बढ़ती प्रतिस्पर्धा और सलाह की कमी के कारण अपनी पूरी क्षमता का एहसास करने में असमर्थ होते जा रहे है। सभी के लिए शिक्षा पर बल से हम आने वाली पीढ़ी जो हमारे देश की मशाल पदाधिकारी कर रहे हैं सशक्त कर सकते हैं।

लॉन्च की बैठक में भाग लेने वालों ने सर्वसम्मति से अपना समर्थन न केवल एकजुट होने के लिए दिया बल्कि ब्राह्मण समाज और देश को मजबूत और प्रगतिशील बनाने का प्रण लिया।