अलीगढ़: डबल मर्रड मामले में प्रदर्शनकारियों ने किया पुलिस पर पथराव

अलीगढ़। अलीगढ़ में रेलवे रोड पर हुए दोहरे हत्याकांड में पीड़ित के परिवार को मुआवजा और नौकरी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बीते शुक्रवार को जमकर हंगामा किया। इस बीच प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव और फायरिंग की जिसमें तीन कर्मी घायल हो गए हैं। दरअसल 7 अगस्त को बैगरी रेलवे रोड पर रहने वाले दो भाईयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने केस को जल्द सुलझाते हुए महज 6 घंटे बाद ही डबल मर्डर के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं कथि तौर पर एक आरोपी को राजनीतिक पार्टी द्वारा बचाने का आरोप लगा है। जिसका मुस्लिम समाज विरोध कर रहा है।

stone, pelt, lathi charge, aligarh, compensation, demand, deceas
aligarh

बता दें कि बीते शुक्रवार को लोगों ने नमाज के बाद पीड़ितों को 25-25 लाख का मुआवजा और नौकरी और घर देने की मांग की थी। लेकिन प्रशासन ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया। जिसके बाद लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। जिसके बाद एसपी सिटी, एडीएम सिटी नारेबाजी करने वाले लोगों को समझाने की कोशिश की इसी बीच दो गुट आपस में भीड़ गए। जब पुलिस ने भीड़ को रोकने की कोशिश की तो उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।

वहीं भीड़ द्वारा किए गए पथराव में तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए। पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज आंसू गैस और हवाई फायरिंग की थी। साथ ही उपद्रवियों ने मस्जिद के पास मंदिर पर भी पथराव किया गया। प्रदर्शनकारियों ने वहां संचालित ग्रामीण बैंक को लूटने की कोशिश की लेकिन शाख प्रबंधक ने अपनी सूझबूझ से ऐसा नहीं होने दिया। पुलिस का कहना है कि फिलहाल हालातों पर काबू पा लिया गया है और जो लोग हालात बिगाड़ रहे हैं उनको चिन्हित किया जा रहा है।