सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को सताने लगा भारतीय टीम का डर

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहला वनडे मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा। कंगारू भारत पहुंच चुके हैं लेकिन सीरीज के आगाज से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को विराट की सेना का डर सताने लगा है। उन्होंने एक बयान में कहा कि “ये सीरीज हमारे लिए काफी मुश्किल भरी होगी। भारत शानदार फॉर्म में चल रहा है। उन्होंने हाल ही में श्रीलंका को बुरी तरह शिकस्त दी है। ऐसे में हमारे लिए ये सीरीज एक बड़ी चुनौती होगी।

steven smith, series, against, india, tough, Australia
series against india

बता दें कि स्मिथ का कहना है कि हम सीरीज के लिए काफी उत्साहित हैं और मेबनत भी कर रहे हैं। लेकिन जिस तरह से भारत ने श्रीलंका को हराया है उसे देखते हुए थोड़े नर्वस भी हैं। हम अच्छा करने के इरादे से ही आए यहां हैं। 2013 में खेली गई सीरीज की चर्चा करते हुए उन्होंन कहा कि मैं पिछले दौरे पर भारत नहीं आया था लेकिन हां, उस सीरीज में काफी रन बने थे। फ्लैट पिचों पर बड़े-बड़े स्कोर खड़े किए गए थे और उन्हें चेज भी किया गया था। ऐसे में हमें रणनीति बनानी होगी और उसी के हिसाब से खेलना होगा।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम उमेश यादव और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अखिल भारतीय चयन समिति ने तीन मैचों के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम दिया है।
ये होंगे भारतीय टीम के खिलाड़ी: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।