निफ्टी करीब 18 फीसदी ऊपर बाजार में करे रुक-रुक कर खरीदारी

नई दिल्ली। निफ्टी करीब 18 फीसदी ऊपर है जिसके वजह से बाजार में आपको रुक रुक कर खरीदारी करनी चाहिए कोटक म्युचुअल फंड के फंड मैनैजर पंकज टिबरेवाल के मुताबिक जनवरी से निफ्टी 18 फीसदी ऊपर है और स्टॉक स्पेसिफिक कई स्टॉक्स 50 फीसदी से भी ऊपर हैं।

मौजूदा स्तरों पर बाजार कहीं ना कहीं कंसोलिडेट कर रहा है और थोड़ी सी गिरावट पर खरीदारी का रुझान भी दिखा सकता है इस तिमाही और सिंतबर तिमाही मनें कहीं ना कहीं नतीजों में थोड़ी कमजोरी दिख सकती हैं। ग्लोबल और घरेलू कारणों से बाजार में थोड़ी भी कमजोरी आती है तो बाजार इसे कठोरता से ट्रिट करेगा तो ऐसे स्थिति में बाजार में सतर्क रहकर रुर रुक के खरीदारी करने की सलाह होगी।

कोटक म्यूचअल फंड के मैनेजर पंकज टिबरेवाल का कहना है कि पीएसयू बैंको पर वेटेज बना रहेगा हालांकि पीएसयू बैंकों का मार्केट इंक्रीमेंटल बेसिस पर कम हो रहा है और इनमें आज भी कैपिटल की दिक्कतें बनी हुई है। प्राईवेट सेक्टर बैंकों पर भी पॉजिटीव है और पीएसयू बैंकों में बेहद चुनिन्दा खबरों पर पॉजिटीव हैं अगस्त में एक और रेट कट आने की आशंका हैं।

इंफ्लेशन के आकड़े नीचे में पॉजिटीवली सरप्राइस कर रहे हैं फूड इंफ्लेक्शन पिछले 3 साल से सबसे कम है लैंड लेबर और कैपिटल इन तीनों का कॉस्ट आनेवाले 2-3 साल में कम होना चाहिए वहीं एमएससीआई में चीन के ए शेयर में शामिल होने से बाजार में असर नहीं होगा।