ऐसे घूरेंगे लड़कियों को तो मिलेगी लंबी उम्र

नई दिल्ली। अकसर आपने पुरूषों को महिलाओं को घूरते देखा होगा। पुरूषों के घूरने के बाद महिलाओं को उन पर चिल्लाते और झल्लाते हुए भी देखा होगा ये महज एक-दूसरे के प्रति लिंग आकर्षण के कारण होती है। शादी होने के बाद महिलाएं अक्सर पतियों के लिए व्रत रखती हैं। लंबी उम्र के लिए लोग पूजा करते हैं लाखों का चढ़ावा चढ़ाते हैं, खान-पान तक बदल देते है लेकिन इसका कोई खास असर नहीं पड़ता है। अगर आप भी अपनी उम्र बढ़ाना चाहते है तो आपको ये सब करने की जरूरत बिल्कुल भी नही है आपको ना तो खान-पान बदलना होगा और ना ही पूजा पाठ की। बस आपको 10 मिनट महिला के स्तन घूरना है।

जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा, रोजाना महज 10 मिनट महिलाओं के वक्ष घूरने से आपकी उम्र अपने आप बढ़ जाएगी। इसी बहाने एक मर्द को महिला को घूरने का बहाना मिल गया। न्यू इंग्लैंड जर्नल ऑफ मेडिसिन में छपी जर्मन रिसर्च के मुताबिक, रोजाना औसतन 10 मिनट तक महिलाओं के वक्ष को घूरने वाले मर्द बाकी मर्दों के मुकाबले 5 साल उम्र ज्यादा होती है। इस शोध में शोधकर्ताओं ने रोजाना पुरूषों को लगातार 10 मिनट तक दिखाए, जिसके बाद उन्होंने दावा किया है कि महिलाओं के वक्ष को घूरने से उम्र बढ़ती है।

शोध में दावा किया गया है कि 10 मिनट तक वक्ष को घूरना आधे घंटे जिम में वर्कआउट के बराबर है। सिन च्यू डेली और चाइना प्रेस की रिपोर्ट्स के मुताबिक, 5 साल में करीब 200 मर्दों पर यह सर्वे और शोध किया गया है, जिसके बाद रिपोर्ट तैयार की है।
क्या कहते है विशेषज्ञ

एजिंग की विशेषज्ञों की माने तो उनका कहना है कि एक महिला के वक्षों को 10 मिनट तक घूरने में एक पुरूष अपनी उतना ऊर्जा खर्च करता है, जितना वह रोजाना 30 मिनट व्यायाम में खर्च कर देते है। इसलिए वक्षों को घूरना आंखों और सेहत दोनों के लिए लाभकारी है।

ये हैं फायदे

जो मर्द महिलाओं के वक्षों को घूरते हैं, उनका ब्लड प्रेशर कभी भी हाई नहीं होता है।

दिल से जुड़ी बीमारियां नहीं होतीं और धड़कनों की गति धीमी रहती है।

स्तनों को देखने से पुरूषों में रेस्टिंग पल्स रेट्स भी कम होते है।

इस शोध में इस बात को भी स्पष्ट किया है कि पुरूष जब महिलाओं को देखते है तो सबसे पहले महिला के वक्षों को देखकर आकर्षित होते हैं।