एसएससी ने निकाली साइंटिफिक असिस्टेंट पद पर वैकेंसी, जल्द करे आवेदन

नई दिल्ली। स्टाफ सलेक्शन कमिशन, कर्मचारी चयन आयोग एसएससी के द्वारा भारत मौसम विज्ञान विभाग में नौकरी के आवेदन मंगवाए गये हैं। एसएससी ने एक नोटिफिकेशन जारी कर मौसम विज्ञान विभाग में साइंटिफिक असिस्टेंट के पदों पर आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इच्छुक विधार्थी जल्द से जल्द आवेदन कर सकते है इसके संबंधित वेबसाइट पर जाकर।

ssc, vaccancy, staff selection commision, apply
Ssc

एसएससी के द्वारा 1102 पदों पर आवेदन मंगवाये गये हैं। इसके लिए चयन की प्रक्रिया कंप्यूटर आधारित होगी जिसके लिए कंप्यूटर की बेसिक जानकारी अनिवार्य है। साथ में इसमें फिजिक्स, कंप्यूटर साइंस एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकॉम्युनिकेशन इंजीनियरिंग से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे।

अपेक्षित अभ्यार्थी 4 अगस्त के पहले इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। साइंटिफिक असिस्टेंट की परीक्षा 20 से 27 नवंबर तक चलेगी। परीक्षा 200 अंकों की होगी, जिसमें 200 सवाल होंगे। परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी।

उल्लेखनीय है कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग, भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत मौसम विज्ञान प्रक्षेण, मौसम पूर्वानुमान और भूकम्प विज्ञान का कार्यभार संभालने वाली सर्वप्रमुख एजेंसी है। मौसम विज्ञान विभाग का मुख्यालय नई दिल्ली में स्थित है।