SSB जवान ने डिप्रेशन के चलते खुद को मारी गोली

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में गुरुवार को सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक जवान ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मुजफ्फरपुर के झपहां में सशस्त्र सीमा बल के 27वीं बटालियन में आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के सीतापुर निवासी कॉन्स्टेबल चैतन्य तमारे तैनात थे। वे गुरूवार की सुबह 8:15 बजे अपने दोस्तों के साथ नाश्ता किया फिर इसके बाद अपने रूम में गए और रूम को लॉककर साथी की इंसास राइफल से खुद को गोली मार ली। गोली आवाज सुनकर दौड़े साथियों ने उन्हें और उन्हें उपचार के लिए मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि चैतन्य पिछले कुछ समय से डिप्रेशन के शिकार थे और उनकी कउंसलिंग भी हुई है। अभी कुछ दिन पहले ही अपने घर से छुट्टी बिता कर आये थे। एसएसबी के डीआईजी संजय कुमार ने बताया कि चैतन्य तामरा पिछले कुछ दिनों से डिप्रेशन में था और इसी कारण उसे मुख्य ड्यूटी से हटाकर कैंप में रखा गया था। डिप्रेशन में होने के कारण उसके पास राइफल नहीं था लिहाजा उसने अपने साथी के राइफल से खुद को गोली मार ली।

बता दें कि एक महीने के अंदर बिहार में जवान की खुद को मारने की ये दूसरी घटना है इससे पहले औरंगाबाद में सीआईएसएफ के दो जवानों में आपसी भिड़त से मौत हो गई। ये दोनों जवान औरंगाबाद के निर्माणाधीन एनपीजीसी पावर प्लांट पर तैनात थे। जवानों की पोस्टिंग औरंगाबाद जिला हेडक्वार्टर से करीब 50 किलोमीटर पावर प्रोजेक्ट पर थी।