श्रीलंका: बाढ़-भूस्खलन से 41 की मौत, बचाव अभियान जारी

floodsकोलंबो। श्रीलंका में भयावह बाढ़ और भूस्खलन में मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढक़र 41 हो गई। आपदा प्रबंधन केंद्र की ओर से कहा गया है कि कई जिलों में अभी भी आपात तलाशी व बचाव अभियान जारी है। वहीं, कोलंबो के पास दो बसों के टकरा जाने की घटना में भी 37 लोगों के जख्मी होने का समाचार है।

श्रीलंका में काम कर रही बचाव टीमों ने गुरुवार को मध्य केगाले जिले के बुलथकोहुपिटिया में भूस्खलन स्थल से पांच और शव बरामद किए, जिससे मृतकों की संख्या बढक़र 10 हो गई थी। अधिकारियों ने कहा कि वे 15 और लोगों की मलबे में तलाश कर रहे हैं। केगाले जिले के अरनायाके में भी बचाव अभियान चल रहा है, जहां मंगलवार शाम एक जबर्दस्त भूस्खलन में तीन गांव जमींदोज हो गए थे। मलबे से बुधवार को 14 शव बाहर निकाल लिए गए थे, लेकिन सेना ने कहा कि उन्हें 134 लोगों की तलाश है। बचाव अभियान के प्रभारी मेजर जनरल सुदांत राणासिंघे ने बताया कि हमारी कोशिशें जारी हैं, लेकिन हम भारी बारिश से जूझ रहे हैं।

दो बसें टकराईं: राजधानी कोलंबो के बाहरी इलाके केगाले में गुरुवार को दो यात्री बसों के टकराने से कम से कम 37 लोग घायल हो गए। दुर्घटना में घायल हुए लोगों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।