कांग्रेस के साथ प्रदेश में साइकिल तेजी से दौड़ेगी- सीएम अखिलेश यादव

लखीमपुरखीरी। निघासन की चुनावी जनसभा में सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अभी तक साइकिल अकेली चल रही थी अब कांग्रेस के साथ मिलकर साइकिल को हाथ भी मिल गया है। साइकिल अब उत्तर प्रदेश में तेजी से दौड़ेगी। चुनावी घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा की कथनी और करनी में कोई भेद नहीं। सपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में जनता से जो वायदे किए थे उसे पांच साल में समाजवादी सरकार ने पूरे कर के दिखा दिए हैं।

सपा ने इस बार भी अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाली सरकार में शत प्रतिशत लोगों को पेंशन देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में स्मार्टफोन देंगे ताकि लोग व्यवस्था से जुड़ सकें। प्रदेश में सड़को का और अधिक जाल बिछाएंगे और सड़कों के किनारे मंडियों की स्थापना करेंगे जिससे किसान कारोबार कर सकें। किसानों को सुविधा देने के लिए और अधिक काम करेंगे। गरीब के बच्चों को घी और दूध देंगे क्योकि बच्चे ही हमारी नीव हैं और आने वाली पीढ़ी भी हैं।

सरकार बनने पर महिलाओं को रोडवेज की बस में आधे किराए पर यात्रा करने की सुविधा दी जाएगी और गरीब महिलाओं को प्रेशर कुकर देने का काम समाजवादी सरकार करेगी। अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी से कई जानें गईं। समाजवादी सरकार ने उन्हें भी दो दो लाख देने का काम किया। भाजपा ने ईमानदारी से कमाए हुए पैसे को कालाधन बता दिया। धन कोई काला और सफेद नही होता लेनदेन काला सफेद होता है। बसपा छोड़ सपा में शामिल हुए सिंगाही के पूर्व चेयरमैन मो0 कय्यूम की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मंच पर सुनने को मिला कि कय्यूम भी प्रत्याशी थे लेकिन नोटबंदी में इनके पैसे बच गए लेकिन पत्थर वाली सरकार का काफी नुकसान हो गया। जनसभा को सपा के राष्ट्रीय महासचिव रवि प्रकाश वर्मा,विधायक कृष्ण गोपाल पटेल शशांक यादव जरीना उस्मानी पूर्व सांसद जफर अली नकवी राज्यमंत्री आबिद रजा खान ने भी सम्बोधित किया।

मंसूर खां, संवाददाता