भाजपा यूपी प्रदेश अध्यक्ष का पद को लेकर अटकलें तेज, योगी ने की अमित शाह से चर्चा

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दिल्ली में भाजपा के पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर बातचीत हुई। इसमें सबसे अहम चर्चा पार्टी में नए प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने को लेकर बतायी जा रही है। केशव प्रसाद मौर्य को उपमुख्यमंत्री बनाये जाने के बाद इस पद पर किसी अन्य नेता को जिम्मेदारी सौंपने की चर्चाएं तेज हैं। इसके अलावा गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट से उपचुनाव को लेकर भी चर्चा की बात कही जा रही है।

गौरतलब है कि भाजपा में पार्टी में एक व्यक्ति एक पद का ही प्रचलन है। इसलिए केशव प्रसाद मौर्य के उपमुख्यमंत्री बनने के साथ ही यह अटकलें शुरू हो गयी थीं कि शीर्ष नेतृत्व ने प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नए चेहरे की तलाश शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस पद पर किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं, जिसकी छवि न सिर्फ अच्छी और जुझारू छवि वाले नेता के रूप में हो, बल्कि संगठन में उसकी मजबूत पकड़ हो।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मानना है कि पार्टी संगठन और सरकार के बीच में बेहतर तालमेल की बदौलत ही वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा दमदार प्रदर्शन कर पायेगी। इसलिए इस दिशा में अभी से काम होना जरूरी है। इसके साथ ही संगठन और सरकार के बीच में अच्छे रिश्तों से जहां टकराव की स्थिति नहीं पैदा होगी, वहीं कार्यकर्ताओं के बीच भी अच्छा सन्देश जायेगा।