जीएसटी 1947 में लागू होता, तो भारत भी विकसित देशों में होता: मंत्री बघेल

नई दिल्ली। अगर जीएसटी 1947 में ही देश में लागू कर दिया गया होता तो भारत दुनिया का सबसे बड़ा विकसित देश होता। जीएसटी के बारे में लोगों में काफी भ्रम की स्थिति उस प्रकार है जिस प्रकार अंधों के गांव में हाथी आ गया हो। बिना कुछ जाने समझे जीएसटी के बारे में कुछ भी कहा जा रहा है, जबकि जीएसटी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राष्ट्र हित में उठाया गया बड़ा कदम है।

यह बात उप्र सरकार के केबीनेट मंत्री प्रो.सतपाल सिंह बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। श्री बघेल शनिवार को एक निजी कार्यक्रम के तहत यहां आए हुए थे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इजराइल यात्रा के बारे में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी वोट बैंक की राजनीति से उठकर राष्ट्र हित देखकर कार्य कर रहे हैं।
अरब देश और खासकर पाकिस्तान नाराज न हो जाए इस कारण से अन्य प्रधानमंत्री ने इजराइल की यात्रा नहीं की। उन्होंने कहा कि इजराइल ही ऐसा देश है जहां के बच्चों में भी राष्ट्रवाद बसता है, इजराइल का प्रत्येक व्यक्ति अर्धसैनिक के रूप में देश के लिए खड़ा रहता है।
उन्होंने कश्मीर से धारा 370 हटाने के सवाल पर कहा कि हमारे पूर्वजों की भी मंशा थी कि एक देश और एक निशान रहे, पर धारा 370 हटाने का कदम जल्दबाजी में नहीं उठाया जा सकता, समय आने पर एक देश और एक निशान भारत में होगा।
उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार के 100 दिन पूरे होने पर बड़ी उपलब्धियों में लाइनआर्डर की स्थिति ठीक एवं बिजली, सडक़ों की हालात सीमित समय में सुधार होना बड़ी उपलब्धि बतलाया। साथ ही उन्होंने जिले की पर्यटन नगरी चंदेरी से उप्र की सीमा ललितपुर खराब सड़क मार्ग के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर सडक़ मार्ग को ठीक करने की बात कही।